IND vs AUS: हर्षल पटेल ने बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, लोग‌ बोले इससे तो अशोक डिंडा भी अच्छा

भारतीय टीम को मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में चार विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम 208 रन का विशाल स्कोर करने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया से यह मैच हार गई। इस हार में सबसे मुख्य कारण रहा भारत की खराब गेंदबाजी। हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी हार का ठीकरा गेंदबाजों के सिर पर फोड़ा। रोहित शर्मा ने कहा कि हमारे बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की मैं बल्लेबाजों से खुश हूं लेकिन गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

अक्षर पटेल को छोड़कर बाकी सभी गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए। भारतीय गेंदबाज हर्षल पटेल काफी महंगे साबित हुए। चार ओवरों में हर्षल ने बिना कोई विकेट लिए 49 रन लुटा दिए। इसके साथ ही उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जो कोई भी गेंदबाज नहीं चाहेगा। बता दें कि हर्षल भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक साल में पांच बार एक पारी में 40 या उससे ज्यादा रन दिए हैं। लोगों ने सोशल मीडिया पर बाकी गेंदबाजों के साथ साथ हर्षल पटेल को भी खूब ट्रोल किया और कुछ यूजर ने कहा कि इससे अच्छी गेंदबाजी तो अशोक डिंडा करता है।


हर्षल ने इस साल की शुरूआत में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ क्रमश: 46 और 52 रन दिए थे। इसके बाद जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 43 रन और आयरलैंड के खिलाफ अपनी गेंदबाजी में 54 रन दिए थे। हर्षल पटेल के अलावा इस साल आवेश खान और भुवनेश्वर कुमार ने भी चार-चार बार एक पारी में 40 से ज्यादा रन दिए हैं।


हर्षल पटेल ने छोड़ा मैथ्यू वेड का कैच

इस मैच में हर्षल पटेल से एक गलती और हुई। उन्होंने 18वें ओवर में अपनी ही गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया, उस समय वह 23 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। यह कैच भारत को बहुत महंगा पड़ा। कैच छूटते ही मैथ्यू वेड ने और तेज खेलना शुरू कर दिया और 21 गेंदों पर 45 रन ठोक दिए और ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से जीत दिला दी।

हर्षल पटेल ने चोट से उभरकर टीम इंडिया में वापसी करी है। उम्मीद जताई जा रही थी कि वह वर्ल्ड कप में भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित होंगे। लेकिन उनके इतने खराब प्रदर्शन को देखकर अब लग रहा कि अब टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी मुश्किल है। हर्षल पटेल के प्रदर्शन में काफी गिरावट आई है। अब तो उनके प्लेइंग इलेवन में भी खेलने पर संशय बना हुआ है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अगला मैच 23 सितंबर को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here