IND vs PAK: महिला एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच में वही हुआ जिसका डर था

भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट मैच चाहे पुरुष टीम के बीच हो या महिला टीम के बीच, दोनों ही में रोमांच काफी बढ़ जाता है। इस समय महिला एशिया कप चल‌ रहा है जिसमें आज भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा‌। भारत ने इससे पहले एशिया कप के सारे तीन के तीन मैच जीते थे, लेकिन आज के मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन बनाए थे, जबकि भारतीय टीम सिर्फ 124 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई। टीम इंडिया की तरफ से ऋचा घोष ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए वहीं दयालन हेमलता ने 20 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चली। स्मृति मंधाना 17 रन बनाकर आउट हुई जबकि कपत हरमनप्रीत कौर भी 12 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान की ओर से निदा दार ने खेली बढ़िया पारी

इस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाज निदा दार के नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी जीता। भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने छह विकेट पर सिर्फ 137 रन ही बनाए थे जोकि ज्यादा बड़ा टारगेट नहीं था लेकिन भारतीय टीम इसे भी हासिल करने में नाकामयाब रही और 13 रन से हार गई। निदा दार की अर्धशतकीय पारी टीम इंडिया पर भारी पड़ी।

निदा दार ने 37 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 56 रन बनाए। उनके अलावा पाकिस्तान की कप्तान बिसमाह मारूफ ने 32 रन की पारी खेली। इन दोनों ने 58 गेंद में 76 रन की महत्वपूर्ण पार्टनरशिप की।

भारतीय गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा ने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट लिए। दीप्ति ने पाकिस्तानी बल्लेबाज मुनीबा अली को स्टंप आउट कराया और फिर दो गेंद बाद ही ओमेमा सोहिल को 0 पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। दीप्ति के अलावा पूजा वस्त्राकर ने दो और रेणुका सिंह ने एक विकेट लिया। बता दें कि पाकिस्तान की टीम को इस मैच से पहले थाइलैंड की टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उनकी काफी फजीहत हुई थी लेकिन पाकिस्तान ने अच्छी वापसी करते हुए भारत की टीम को हराकर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here