IND vs SA: तीसरे टी-20 के बाद कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ बेहद ही शर्मनाक रिकार्ड

इंदौर के स्टेडियम में खेले गए भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे T20 मैच में साउथ अफ्रीका की टीम के हाथों भारत को 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, भारतीय टीम पहले ही दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी थी। कल के मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन में कई बड़े फेरबदल देखने को मिले। विराट कोहली कल टीम से बाहर रहे उनकी जगह शश्रेयस अय्यर को मौका दिया गया लेकिन अय्यर इस मौके का फायदा नहीं उठा सके और सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए।

गेंदबाजी में भी अर्शदीप टीम से बाहर रहे, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को टीम में जगह मिली। दोनों ही गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए। साउथ अफ्रीका ने तीसरे T20 मैच में भारत के सामने जीत के लिए निर्धारित 20 ओवर में 228 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन टीम इंडिया 18.3 ओवर में सिर्फ 178 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इस तरह साउथ अफ्रीकी टीम सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बच गई। भारत के लिए दिनेश कार्तिक ने बहुत अच्छा पारी खेली उन्होंने 21 गेंदों पर 46 रन बनाए।

रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकार्ड

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा बिना कोई रन बनाए कगिसो रबाडा की गेंद पर 0 पर आउट हो गए‌। इसी के साथ, भारतीय कप्तान इस टी-20 में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर अब तक इंटरनेशनल मैचों में 4 बार बिना कोई रन बनाए आउट हो चुके हैं। वहीं, उनके बाद पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे जबकि शिखर धवन तीसरे नंबर पर हैं।

विराट कोहली भी कप्तान के तौर पर 3 बार बिना 0 पर आउट हुए हैं जबकि शिखर धवन बतौर कप्तान 1 बार जीरो पर आउट हुए हैं। वैसे पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने बतौर कप्तान 62 पारियां खेली हैं लेकिन वे कभी भी जीरो पर आउट नहीं हुए।

कल के मैच में साउथ अफ्रीका के लिए रुसो ने नाबाद 100 रन की शतकीय पारी खेली। रुसो का यह पहला शतक है। वहीं, क्विंटन डिकॉक ने 68 और स्टब्स ने 23 रन बनाए। किलर मिलर डेविड मिलर ने छक्कों की हैट्रिक लगाते हुए 5 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here