VIDEO: दीपक चाहर ने क्रिज से बाहर निकले बल्लेबाज को चेतावनी देकर छोड़ा, कर सकते थे रन आउट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टी-20 मैच में एक मजेदार वाकया देखने को मिला जब भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज को नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट करने का प्रयास किया। ठीक उसी तरह जैसे कुछ दिन पहले इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्ली डीन को दीप्ति शर्मा ने आउट किया था।

यह बात है 16वें ओवर की, जब दीपक चाहर ओवर करने आए। सामने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रूसो बल्लेबाजी कर रहे थे जबकि दूसरी तरफ स्टब्स खड़े थे। ओवर की पहली गेंद डालने से ठीक पहले अचानक दीपक चाहर रूक गए क्योंकि स्टब्स क्रीज से बाहर निकल गए थे। दीपक के पास उनको रन आउट करने का पूरा मौका था लेकिन दीपक चाहर ने उनको आउट नहीं किया सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ दिया। कप्तान रोहित शर्मा भी इस घटना को देखकर मुस्कुराने लगे।

स्टब्स को अपनी ग़लती का अहसास हुआ और फिर वे इस तरह क्रीज से बाहर नहीं निकले। इस मैच में क्विंटन डि कॉक ने 43 गेंदो पर 68 रन की शानदार पारी खेली उनके अलावा रूसो ने भी शतक जड़कर अपनी पारी से सबका दिल जीत लिया। रूसो ने काफी तेज शतकीय पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने तीन विकेट खोकर 228 रन का विशाल टारगेट रखा।

बता दें कि आईसीसी के अनुसार अब मांकड़िंग रन आउट करना उचित है। आईसीसी ने इस साल मांकड़िग को नियम 41.16 (अनुचित) खेल से रन-आउट नियम (38) में शिफ्ट कर दिया था। मतलब यह है कि अब मांकड़िग करना खेल भावना के विरुद्ध नहीं माना जाता है। इसलिए दीपक रन आउट कर देते तो बल्लेबाज को वापस पवेलियन लौटना पड़ता। आपको क्या लगता है दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज को आउट करना चाहिए था या चेतावनी देकर छोड़ना ठीक निर्णय था? कमेंट करके अपनी राय बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here