ऑस्ट्रेलिया में दूसरे अभ्यास मैच में भारतीय टीम की शर्मनाक हार, इस टीम का वर्ल्ड जीतना मुश्किल

आज भारत और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वार्म अप मैच खेला गया. जिसमे भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा और टीम को हार का सामना करना पड़ा. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के नौसिखिये खिलाडियों के हाथों मिली हार के बाद भारतीय फैन्स का गुस्सा फुट पड़ा और लोग वर्ल्ड कप टीम की आलोचना करने लगे.

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था. जिसके बाद वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने अच्छी क्रिकेट खेलते हुए भारतीय टीम के सामने 168 रन पर टारगेट रखा. जिसके जवाब में टीम इंडिया की शुरूआत ही काफी खराब रही. भारत की तरफ से राहुल और रिषभ पंत ओपनिंग करने उतरे थे लेकिन यह ओपनिंग जोड़ी कामयाब नहीं रही

रिषभ पंत इस मैच में सिर्फ 9 रनों पर आउट हो गए. हालांकि दूसरी तरफ राहुल ने पारी को संभालने की कोशिस की और अच्छी पारी भी खेली लेकिन नए आये बल्लेबाज़ दीपक हुड्डा भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 6 रन बनाकर आउट हो गए. हार्दिक पंड्या ने भी सिर्फ 17 रन की पारी खेली. सूर्य कुमार यादव को इस मैच में आराम दिया गया था.

12 गेदों में चाहिए थे 41 रन

अक्षर पटेल 2 रन बनाकर आउट हुए और दिनेश कार्तिक भी सिर्फ 10 रन ही बना सके. कुल मिलाकर इस मैच की कप्तानी कर रहे केएल राहुल को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज़ ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने में कामयाब नहीं हो पाया. जिसकी वजह से टीम इंडिया को इस मुकाबले में 36 रन से हार का सामना करना पड़ा है. राहुल ने इस मैच में 74 रन की पारी खेली. उनके आउट होने के बाद भारत को 12 गेदों में 41 रन चाहिए थे जिन्हे बना पाना मुश्किल था.

गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने इस मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवरों में 32 रन देकर 3 विकेट लिए. वो इस मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट लेने बाले भारतीय गेंदबाज रहें. जबकि हर्षल पटेल ने 2 और अर्शदीप के हिस्से में 1 विकेट आया. अक्षर पटेल को कोई विकेट नहीं मिला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here