क्या होगा यदि भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच ड्रॉ होता है तो? जानिए कौन बनेगा टेस्ट का चैंपियन

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा‌ रहा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच काफी रोमांचक मोड़ पर आकर खड़ा हो गया है। चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत को 280 रन की जरूरत है। भारतीय टीम के पास 7 विकेट बची हुई हैं और तीन विकेट गंवा चुकी है। इस अहम मुकाबला का 5वां दिन काफी रोमांचक होने वाला है। क्रीज पर विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे डटे हुए हैं। लेकिन इस मैच के 5वें दिन बारिश का खतरा भी बना हुआ है। आइये आपको बताते हैं कि यदि बारिश होती है या फिर मैच ड्रॉ होता है तो कौन बनेगा चैंपियन।

कंगारू टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को 444 रनों का लक्ष्य दिया है। भारत ने चौथे दिन के अंत तक 3 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना दिए हैं। वहीं टीम को अब 280 रनों की जरूरत है। भारतीय फैंस को उम्मीद है कि कोहली और रहाणे की अच्छी साझेदारी होती है तो भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रहेगी।

यदि पांचवें दिन बारिश होती है, तो आईसीसी ने पहले ही रिजर्व डे रख दिया था। लेकिन अगर रिजर्व डे को भी बारिश होती है या मैच ड्रॉ हो जाता है तो भारत या ऑस्ट्रेलिया कौन चैंपियन बनेगा? बता दें कि अगर आईसीसी खिताब पानी के चलते धुलता है या ड्रा होता है तो दोनों टीमों को चैंपियन घोषित कर दिया जाएगा यानी टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया दोनों दी देश ट्रॉफी के हकदार हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here