खेल जगत

दीपक चाहर की जबरदस्त गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुना, देखें VIDEO

तिरूवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे पहले टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने पहले पांच विकेट बहुत जल्दी खो दिए। भारत के गेंदबाजों ने खासकर दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका ही नहीं दिया। अर्शदीप सिंह ने तो अपने पहले ही ओवर में तीन विकेट झटके। जिससे दक्षिण अफ्रीका के बैटिंग ऑर्डर की रीढ़ टूट गई।

दीपक चाहर ने भी नई गेंद से कमाल दिखाते हुए अपने पहले दो ओवरों में ही दो विकेट ले लिए। साउथ अफ्रीका ने महज़ 2.3 ओवर तक स्कोरबोर्ड पर 9 रन लगाकर अपने 5 विकेट गंवा दिए। इस मैच में दीपक चाहर को भारत के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किया गया और उन्होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया। दीपक ने अपने पहले ही ओवर में साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा को क्लीन बोल्ड किया। दीपक ने जिस गेंद पर टेम्बा को आउट किया उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा अपनी टीम को बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत देने के लिए जाने जाते हैं लेकिन दीपक चाहर के सामने उनका बल्ला नहीं चल‌ पाया और बहुत जल्दी अपनी विकेट खो बैठे। दीपक ने इस मैच के पहले ही ओवर में बावुमा को अपनी तेज तर्रार गेंद पर आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया। चाहर की गेंद हवा में अंदर को स्विंग हुई जिसे साउथ अफ्रीकी कप्तान बिल्कुल भी समझ नहीं पाए। वह गेंद को रोकना चाहते थे, लेकिन इसमें उनको सफलता नहीं मिली और गेंद विकेट पर जा लगी।

मैच की पहली पारी में दीपक चाहर ने दो विकेट, अर्शदीप सिंह ने तीन, हर्षल पटेल को दो और अक्षर पटेल को एक विकेट मिला। दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पारी में 8 विकेट खोकर सिर्फ 106 रन ही बना सकी। बता दें कि दीपक चाहर को इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए स्टेंडबॉय प्लेयर के तौर पर टीम में जगह मिली है। चयनकर्ताओं ने 15 खिलाड़ियों की टीम के अलावा 4 स्टेंडबॉय खिलाड़ी बैकअप के तौर पर शामिल किए हैं।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023