IND vs SA: कैच छोड़ने पर ट्रोल होने वाले अर्शदीप ने कल मैच के बाद दिए अपने बयान से दिल जीत लिया

कल‌ रात खेले गए पहले टी20 मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर सिर्फ 106 रन ही बना सकी। दक्षिण अफ्रीका की तरह से केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली। दीपक चाहर को दो विकेट, अर्शदीप सिंह को तीन, हर्षल पटेल को दो और अक्षर पटेल को एक विकेट मिला। तीन विकेट लेने वाले अर्शदीप सिंह को इस मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 16.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया। भारत के सुपरहिट बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 33 गेंदों में 50 रन और केएल राहुल 56 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल ने छक्के के साथ मैच को फिनिश किया। उन्होंने 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तबरेज शम्सी की बॉल पर छक्का जड़ा और भारत को जीत दिलाई।

इस मैच में भारत की गेंदबाज़ी ने सबसे ज़्यादा प्रभावित किया। खासकर युवा गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी के आगे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ ढ़ेर हो गए। दीपक चाहर ने भी शानदार गेंदबाजी की। इन दोनों ही गेंदबाजों ने मिलकर अफ्रीकी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। जिसके चलते उन्हें “प्लेयर ऑफ़ द मैच” का अवॉर्ड भी मिला। यह अवॉर्ड जीतने के बाद अर्शदीप सिंह का एक बयान सामने आया।

आपको पता होगा कि एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ कैच छोड़ने पर अर्शदीप सिंह को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। लोगों ने उनको हार का कारण मानते हुए खूब ट्रोल किया था और कई गलत कमेंट्स किए थे लेकिन कल के मैच में अर्शदीप ने अपने प्रदर्शन से सभी आलोचकों के मुुंहबंद कर दिए और जो जिन लोगों ने उनकी आलोचना करी थी वही लोग अब उनकी प्रशंसा कर रहे हैं। अर्शदीप ने साबित कर दिया कि वे भारत के एक बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है जो आगे चलकर भारत का भविष्य होने वाले हैं।

अर्शदीप सिंह ने कही ये बात

अर्शदीप सिंह ने कहा,”मैंने सोचा था कि अगर मुझे मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलेगा तो मैं क्या कहूंगा और थोड़ा उत्साहित हो गया‌। पहले ओवर में डीसी भाई (दीपक चाहर) ने टोन सेट किया और हमें पता था कि सतह से काफी मदद मिलेगी। हमारा प्लान इसे सरल रखने और सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने का था.”

अर्शदीप ने आगे कहा “मेरे लिए मिलर का विकेट निकालना अच्छा रहा। मुझे लगा कि वह एक आउटस्विंगर की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन मैंने इसके बजाय एक इनस्विंगर गेंदबाजी की। बीच के ओवर महाराज का विकेट हासिल करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने अच्छा खेल दिखाया। अब मैं तरोताजा हूं, एनसीए में अच्छा अभ्यास सत्र रहा और उम्मीद है कि मैं आगे भी इस तरह का प्रदर्शन करूंगा।

भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने भी अर्शदीप की प्रसंशा की। राहुल ने कहा, हम हमेशा बाएं हाथ का तेज गेंदबाज चाहते हैं और अर्शदीप जैसा खिलाड़ी होना बहुत अच्छी बात है। अर्शदीप सिंह को इस मुकाबले में 32 रन देकर तीन विकेट झटके। वहीं भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने अर्शदीप सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि युवा तेज गेंदबाज ने बेहतरीन चरित्र और संयम दिखाते हुए दबाव और कठिन परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here