टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ हुए सख्त, तैयारी को लेकर रखी दो महत्वपूर्ण मांग

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के निराशाजनक प्रदर्शन से भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ काफी नाखुश हैं और उनकी चिंता बढ़ी हुई है। क्योंकि अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप होना है और भारतीय टीम के कई पक्ष ऐसे हैं जो कमजोर नजर आ रहे हैं। हालांकि राहुल द्रविड़ ने वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए कमर कस ली है और टीम को मजबूत स्थिति में लाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में खबर है कि राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सामने दो मांग रखी है जिससे भारतीय टीम को मदद मिल सके। वे दो मांग क्या हैं आइए आपको बताते हैं।

दरअसल, पहली मांग यह है कि राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई को वर्ल्ड कप से पहले ज्यादा अभ्यास मैचों की व्यवस्था करने के लिए कहा है। अब जो शेड्यूल बना हुआ है उसके अनुसार भारतीय टीम को दो अभ्यास मैच खेलने हैं लेकिन कोच राहुल द्रविड़ चाहते हैं कि भारत दो से ज्यादा अभ्यास मैच खेले। ऐसे में टीम इंडिया को 3 अभ्यास मैच खेलने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए टीम इंडिया एक हफ्ता पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाएगी और वर्ल्ड कप की प्रैक्टिस करेगी।

बीसीसीआई के सोर्स ने कहा, ”हम कुछ टीमों के साथ बात कर रहे हैं जो कि हमारे साथ अभ्यास मैच खेले। आईसीसी ने हमारे लिए दो मैच रखे हैं। हमारे टीम के खिलाड़ी कोच राहुल द्रविड़ के साथ 5 अक्टूबर को ही वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएंगे”

बता दें कि इस समय भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया के साथ टी-२० सीरीज चल रही है। उसके बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के साथ भी टी-२० सीरीज खेलेगी। 4 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मैच होगा। इस मैच के बाद भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। वैसे आपको बता दें कि टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है लेकिन इस सीरीज में सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को मौका मिलेगा जो कि वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं।

वर्ल्ड कप में भारत के लिए दो प्रैक्टिस मैचों की तिथि निर्धारित हैं। भारत 17 और 18 अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेगा। इसके बाद 23 अक्टूबर को मेलबर्न में भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला होगा। टीम इंडिया पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के साथ ग्रुप 2 में मौजूद है और अन्य दो टीमें क्वालीफायर राउंड के बाद इस ग्रुप में शामिल होंगी। यानी ग्रुप स्टेज में टीम को कुल पांच मैच खेलने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here