केविन पीटरसन ने चुनी आईपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग-11 टीम, भारत के इन खिलाड़ियों को किया शामिल

आईपीएल का 15 वां सीजन काफी शानदार रहा। जिसमें हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस की टीम ने राजस्थान रॉयल को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। गुजरात टाइटंस अपना पहला सीजन खेल रही थी। पहले सीजन में ही गुजरात चैंपियन बन गई। आई पी एल 2022 खत्म होने के बाद इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन ने अपनी आई पी एल 2022 की फेवरेट प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है। उन्होंने अपनी टीम में किन-किन खिलाड़ियों को शामिल किया है। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

आईपीएल का 15वां सीजन 29 मई को खत्म हुआ। इस सीजन में सभी फैंस को चैंपियन के रूप में एक नई टीम गुजरात टाइटंस मिली है। जिस की कप्तानी भारतीय टीम के घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कर रहे हैं। यह एक ऐसे खिलाड़ी है जिसने अपनी टीम को पहले सीजन में आईपीएल का खिताब हासिल करवाया है वही केविन पीटरसन द्वारा चुनी गई टीम में भी उन्होंने अपनी टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को दी है।

ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर और क्विंटन डी कॉक

पीटरसन ने ओपनर बल्लेबाजों में जोस बटलर और क्विंटन डी कॉक को चुना। जिन्होंने पूरे आईपीएल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस सीजन में जोस बटलर ने 863 रन बनाए। पीटरसन ने बटलर की खूब तारीफ की। जोस बटलर ने आईपीएल के एक सीजन में चार शतक का रिकॉर्ड बनाते हुए विराट कोहली की बराबरी कर ली। वन डाउन पर पीटरसन ने बल्लेबाज केएल राहुल को रखा। लखनऊ के कप्तान रहे केएल राहुल का प्रदर्शन भी हर साल की तरह आईपीएल में अच्छा रहा।

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के 15वें सीजन में अपनी कप्तानी से सभी फैंस का दिल जीत लिया है। जिनकी कप्तानी में गुजारा आईपीएल का खिताब हासिल करने में सफल रही। पीटरसन ने नंबर पांच पर पंजाब की टीम के ऑल राउंडर लियाम लिविंगस्टोन को मौका दिया है जिन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। लिविंगस्टोन ने अपनी 14 पारियों में 34 छक्के मारे।

वहीं 6 और 7 नंबर पर डेविड मिलर और राहुल तेवटिया का टीम में चयन किया गया है। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी टीम का अच्छा साथ निभाया और गुजरात को विजेता बनाने में खूब अच्छा परफॉर्मेंस किया।

गेंदबाजी में इनको किया शामिल:

गेंदबाजी में पहले नंबर पर उमरान मलिक को जगह दी है। इस साल उमरान मलिक ने अपनी तेज रफ्तार से सबको प्रभावित किया। इसके अलावा रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भी शामिल किया गया है। स्पिन गेंदबाजी की बात की जाए तो उसमें केविन पीटरसन ने रविचंद्रन अश्विन और यूज़वेंद्र चहल को चुना है। इस सीजन में यूज़वेंद्र चहल पर्पल कैप के विजेता रहे हैं। चहल ने भी काफी अच्छी गेंदबाजी की थी।

वैसे केविन पीटरसन ने अपनी आईपीएल की खतरनाक प्लेइंग इलेवन टीम चुनते समय एक गलती कर दी। दरअसल, आईपीएल में यह नियम होता है कि कोई भी टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है। जबकि पीटरसन ने अपनी टीम चुनते समय इस रूल को ध्यान में नहीं रखा और उन्होंने पांच विदेशी खिलाड़ियों को चुन लिया।

केविन पीटरसन की आईपीएल 2022 इलेवन 11

जोस बटलर, क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आर अश्विन, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल और जोश हेजलवुड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here