पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन की भविष्यवाणी, भारत का ये खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप में करेगा धमाल

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की तारीफ़ इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने की है। पीटरसन ने कहा है कि राहुल ऑस्ट्रेलिया में ICC T20 विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। केविन पीटरसन ने भविष्यवाणी की है कि 30 वर्षीय राहुल इस बार के वर्ल्ड कप में बहुत रन ठोकेंगे।

एक वेबसाइट में लिखे अपने कॉलम में पीटरसन ने राहुल की तारीफ़ करते हुए कहा कि राहुल बल्ले से इस विश्व कप में अलग होंगे। उन्होने लिखा, “मैं राहुल से प्यार करता हूं। मुझे लगता है कि वह इस समय दुनिया में नंबर 1 बल्लेबाज है। वह बिल्कुल शानदार है। बाउंस पिच में, स्विंग करने और सीमिंग कंडीशन में मुझे लगता है कि वह बहुत ही अच्छे तरीके से खेलते है।”

राहुल ने हाल मे किया है अच्छा प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया मे विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में राहुल ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है। पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में उन्होने 74 रनों की पारी खेली और इसके बाद ब्रिस्बेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में उन्होने 57 रन बनाए।

एशिया कप 2022 के आखिरी सुपर फोर मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ राहुल ने 62 रन बनाए थे। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के पांच मैचों में उन्होने तीन अर्द्धशतक लगाए थे।

भारत को विश्व कप जीतने का नहीं माना दावेदार

भले ही पीटरसन ने केएल राहुल को विश्व कप में फेवरेट बताया है लेकिन उन्होने भारतीय टीम को विश्व कप जीतने का दावेदार नही बताया है। पीटरसन ने भविष्यवाणी की है कि 2022 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड जीतेगा। 2021 मे न्यूजीलैंड द्वारा हारकर इंगलैंड सेमीफाइनल से बाहर हो गया था।

पीटरसन ने वर्तमान व्हाइट बॉल टीम की तारीफ़ करते हुए कहा, “इंग्लैंड की यह व्हाइट बॉल टीम बहुत ही शानदार है। इस टीम ने सभी बेस को कवर कर लिया है, और मुझे लगता है कि वे इस विश्व कप में फेवरेट हैं। पाकिस्तान में उन्होने शानदार सीरीज जीती। और जिस तरह से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच खेले हैं, उसमें वे बहुत आश्वस्त हैं। यह एकदम सही बिल्ड-अप रहा है।”

उन्होने आगे कहा कि इंग्लैंड मेरे लिए विश्व कप जीतने की पसंदीदा टीम है। उनके पास सभी विभागों में गहराई मे ताकत है। उनके पास बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, आदिल राशिद के रूप में एक शानदार स्पिनर है और उनकी बल्लेबाजी की क्षमता किसी से छुपी नही है।

पीटरसन ने आगे भविष्यवाणी की कि इस टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीकी टीम डार्क हॉर्स साबित होगी। उन्होने लिखा, ” दक्षिण अफ्रीका इस टूर्नामेंट में डार्क हॉर्स हो सकता है, क्योंकि मौसम की स्थिति उनके अनुरूप होगी। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी आक्रमण मे मार्को जेन्सन, एनरिक नॉर्टजे और कैगिसो रबाडा हैं जो किसी भी बल्लेबाजी यूनिट को ध्वस्त करने का माद्दा रखते हैं। सभी ने देखा है कि रबाडा और नॉर्टजे ने आईपीएल में क्या किया है। जब वे एक सीज़न के लिए एक साथ खेले तो विरोधी टीमों की कमर तोड़ दी थी। इस विश्व कप में भी वे ऐसा ही करेगें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here