BCCI के अध्यक्ष बनते ही रोजर बिन्नी ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए लिया बड़ा और महत्वपूर्ण फैसला

BCCI के नए अध्यक्ष का ऐलान हो चुका है। रोजर बिन्नी को मंगलवार को मुंबई में बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक में 36वां अध्यक्ष बनाया गया। इससे पहले रोजर बिन्नी कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोशियेशन के अध्यक्ष थे।

रोजर बिन्नी ने भारत के लिए 27 टेस्ट मैच और 72 वनडे मैच खेलें हैं। रोजर बिन्नी भारत की तरफ से एक आलराउंडर के रूप में खेला करते थे। 1983 के विश्व कप में रोजर बिन्नी ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए थे। भारत के विश्व कप जीत में बिन्नी का महत्वपूर्ण योगदान था।

रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर आया बयान

रोजर बिन्नी ने ANI को दिए गए अपने बयान में कहा, “बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर मैं मुख्य रूप से दो चीजों पर ध्यान देना चाहता हूं। सबसे पहली चीज यह है कि मैं खिलाड़ियों की चोटों की रोकथाम करना चाहता हूँ। जसप्रीत बुमराह विश्व कप से ठीक पहले चोटिल हो गए, जिससे टीम की पूरी योजना प्रभावित हुई। दूसरी चीज यह है कि मैं भारत में बनने वाली पिचों पर ध्यान देना चाहता हूं।”

गौरतलब है कि बिन्नी ने ये बातें हाल ही में भारतीय खिलाड़ियों के बहुत ज्यादा चोटिल होने पर कही है। बिन्नी का यह भी कहना है कि अब भारत की पिचें ज्यादातर सीमिंग ट्रैक की बनायीं जायेगी ताकि जब भारत इंगलैंड और साउथ अफ्रीका खेलने जाए तो वहां की पिचों पर अच्छे से खेल सकें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत इस साल लगभग 40 खिलाड़ियों को इंटरनेशनल मैच खिला चुका है। चोट की वजह से इतने सारे खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला।

जय शाह बीसीसीआई सचिव के रूप में काम करते रहेंगे। आशीष शेलार को BCCI कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष होंगे, जबकि देवजीत सैकिया संयुक्त सचिव होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here