खबरें

मयंती लैंगर ने अपने ससुर रोजर बिन्नी को नया BCCI अध्यक्ष बनने पर खास अंदाज में दी बधाई

रोजर बिन्नी की नियुक्ति से एक और रिकॉर्ड बना है कि रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने उस अध्यक्ष को पदस्थ किया है जो पहले भी भारत के लिए खेल चुका है। आपको बता दें कि इससे पहले कभी भी भारत के लिए खेलने वाले खिलाड़ी लगातार बीसीसीआई अध्यक्ष नहीं बने थे। अब सौरव गांगुली के बाद रोजर बिन्नी अध्यक्ष बने हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के 36वें अध्यक्ष रोजर बिन्नी का पूरा नाम रोजर माइकल हम्फ्री बिन्नी है। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे मेहनती, ईमानदार क्रिकेटरों में उनका नाम शामिल है। 1983 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। भारतीय टीम को चैंपियन बनाने में बिन्नी का योगदान कपिल देव, संदीप पाटिल और यशपाल शर्मा जैसे क्रिकेट क्रिकेटरों से कम नहीं था।

उनकी कप्तानी में ही राहुल द्रविड़, जवागल श्रीनाथ, अनिल कुंबले और वेंकटेश प्रसाद जैसे क्रिकेटरों ने अपना हुनर निखारा और पहचान बनाई। भारत की अंडर-19 टीम के कोच भी रहें हैं।

लोकप्रिय सपोर्ट एंकर और बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती लैंगर ने बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में अपने ससुर की नियुक्ति की सराहना करने के लिए एक प्यारा पोस्ट साझा किया।

मयंती लैंगर ने ट्विटर पर अखबार के स्पोर्ट्स पेज की तस्वीर साझा की, जिसमें बिन्नी की बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति की कवरेज थी। रोजर बिन्नी बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने गए हैं।

बता दें कि स्टुअर्ट बिन्‍नी ने 2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने अपना पहला वनडे मैच खेला। भारत के लिए 6 टेस्‍ट, 14 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलने वाले स्टुअर्ट ने 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 17 जून 2014 को बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में वनडे मैच में 4.4 ओवर में मात्र 4 रन देकर छह विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

बीसीसीआई ने महिला आईपीएल को दी मंजूरी

इस बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने महिला खिलाड़ियों के लिए आईपीएल को हरी झंडी दे दी है। यह आईपीएल कब होगा इसके विंडो/शेड्यूल के बारे में बाद में घोषणा की जायेगी। इसके अलावा 2023-2027 के लिए सीनियर मेन्स फ्यूचर टूर प्रोग्राम और 2022-2025 के लिए सीनियर वूमेन फ्यूचर टूर प्रोग्राम्स को भी मंगलवार को एजीएम द्वारा मंजूरी दी गयी।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023