पहले मैच में मिली हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार, बताई गलती

आईपीएल 2022 में नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत खराब रही। केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ की टीम अपना पहला मैच आईपीएल की दूसरी नई टीम गुजरात टाइटंस के साथ गई। गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को अंतिम ओवर में 5 विकेट से हराया। लखनऊ ने पहले खेलते बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 158 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने टारगेट को 19.4 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया। गुजरात की तरफ से राहुल तेवतिया ने 24 गेंद पर 40 रन की तूफानी नाबाद पारी खेली।

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस अपना पहला मैच जीतने में सफल रही। लखनऊ सुपर जायंट्स की हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने क्या कहा। आइये आपको बताते हैं। मैच प्रेजेंटेशन पर बातचीत करते हुए राहुल ने कहा कि “यह एक अलग गेम था। अभियान शुरू करने का क्या तरीका है। बल्ले से इस तरह से शुरुआत करना सही नहीं था लेकिन जिस तरह से हम उबरे वह बहुत अलग था। यह हमें इतना आत्मविश्वास देता है जब मीडिल और लोवर ऑर्डर के बल्लेबाज काम कर सकते हैं।”

राहुल ने आगे कहा “हम जानते हैं कि वानखेड़े के साथ गेंद शुरुआत में कुछ कर सकती है और अगर हम इसे पार कर पाते हैं तो यह आइडल होगा। हम इससे बेहतर तरीके से अभियान शुरू नहीं कर सकते थे। हमारे लिए दूर ले जाने और सीखने के लिए बहुत कुछ है। कभी-कभी आपको इसे गेंदबाज की गुणवत्ता को देना होता है।”

मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए राहुल ने कहा “हम सभी जानते हैं कि शमी कितने अच्छे हैं और शमी पिच का फायदा उठा सकता हैं। मुझे पता था कि वह खतरनाक होंगे। उन्हे इतनी अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा है। दूसरे हाफ में जिस तरह से हमने समाप्त किया और बल्लेबाजी की, उससे हमने खुद को मौका दिया। ओस के साथ गेंद को पकड़ना वाकई मुश्किल हो जाता है लेकिन मैं इसे बहाना नहीं बनाना चाहता। हमें वापस जाना होगा और गीली गेंद से गेंदबाजी का अभ्यास करना होगा। हमने अपनी ज़्यादतर योजनाओं को इस्तेमाल किया लेकिन एक गीली गेंद के साथ कैच अच्छी तरह से फिसल जाता है।

गुजरात टाइटंस की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो टीम ने दुशमंथा चमीरा के पहले दो ओवर में अपने दो विकेट खो दिये। चमीरा आईपीएल में पहली बार खेल रहे थे और उन्होंने बेहतरीन ओवर किए। लेकिन लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ओवर कैलकुलेशन करने में चूक गए और पूरे मैच में चमीरा को 3 ओवर ही गेंदबाजी कराई। दुशमंथा चमीरा ने अपने 3 ओवर में 7.33 की इकोनॉमी से सिर्फ 22 रन ही दिए और 2 विकेट भी लिए थे। राहुल अगर चमीरा को एक और ओवर गेंदबाजी कराते तो मैच को नतीजा उनके पक्ष में भी जा सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here