बॉलीवुड

रियल लाइफ में करोड़ों रुपये के मालिक हैं तारक मेहता के आत्माराम भिड़े, CID में भी कर चुके हैं काम

सोनी टीवी का शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ कई सालों से दर्शकों को गुदगुदाता आ रहा है। इस शो को बड़े, बूढ़े और बच्चे सभी पसंद करते हैं। हाल ही में इस शो ने 3000 एपिसोड पूरे किये। इस शो में काम करने वाले मेन कैरेक्टर और उनकी रियल लाइफ के बारें में लगभग सभी जानते हैं। आज हम आपको एक ऐसे किरदार की जिंदगी के बारें में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकार आप वाकई में चौं’क जायेंगे।

यह किरदार है आत्माराम भिड़े का। उन्हें गुरु भीड़ के रूप में भी जाना जाता है। इस किरदार को अभिनेता मंदार चंदवाकर निभाते हैं। आइये उनकी जिंदगी के बारें में विस्तार से जानते हैं।

ऐसे मिला आत्माराम तुकाराम भिड़े का किरदार

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में उनकी पत्नी का किरदार निभाने वाली ऐक्ट्रेस सोनालिका ने ही उन्हें भिड़े के किरदार के बारें में बताया था। मंदार चंदवाकर जब शो के लिए ऑडिशन देने गये थे तो उन्हें देखकर शो के प्रोड्यूसर असित मोदी ने कहा था कि उन्हें उनका भिड़े मिल गया है।

यह किरदार गोकुलधाम सोसाइटी के एक मात्र सचिव आत्माराम भिड़े का है। इस किरदार को जब से मंदार चंदवाकर ने निभाया है तब से यह लोगों के बीच काफी पॉपुलर बन गया है। हाल ही में शो के 3000 एपिसोड पूरे होने पर एक ग्रैंड पार्टी का आयोजन किया गया था।

एड फिल्मों के लिए 1319 ऑडिशन

फिल्म लाइन में काम करना आसान नहीं होता है। मंदार चंदवाकर को धारावाहिक में काम पाने से पहले एड फिल्मों में काम पाने के लिए भी काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने अपनी जिंदगी में एड फिल्मों के लिए कुल 1319 ऑडिशन दिए। हर ऑडिशन की गिनती वह लिखकर रखते थे। वह 2000 में दुबई से मुंबई आये।  तब से लेकर 2007 तक वह ऑडिशन देते रहे। अब तक उन्होंने कुल 25 एड फिल्मों में काम किया है।

मंदार चंदवाकर बताते हैं कि जब वह धारावाहिक में काम करने के लिए ऑडिशन देते थे तब वह देखते थे कि प्रोड्यूसर उन्ही लोगों को मौका देता है जो उनके ग्रुप का होता है। इसका मंदार चंदवाकर को कई बार नुकसान हुआ। उन्हें बहुत छोटे-छोटे रोल मिले। मंदार चंदवाकर थिएटर, नाटक और मराठी फिल्मों तथा धारावाहिक में काम कर चुके हैं।

लगभग 20 करोड़ रूपये सपत्ति के हैं मालिक

एक समाचार मीडिया के मुताबिक मंदार चंदवाकर के पास 20 करोड़ रूपये की संपत्ति है। मंदार चंदवाकर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के एक एपिसोड के 45,000 रुपये भी लिए हैं। उनके पास कई शानदार कारें भी हैं। वह बहुत ही शानदार लाइफस्टाइल जीते हैं।

एक्टिंग में आने से पहले मंदार चंदवाकर दुबई में मैकेनिकल इंजीनियर थे। उन्होंने तीन साल तक दुबई में काम किया। फिर एक्टिंग का कीड़ा होने के नाते वह सन्न 2000 में मुंबई में आ गए। एक्टिंग की शुरुआत उन्होंने पहले थिएटर से की। धीरे-धीरे नाटक फिर एड फिल्म और फिर यह कारवां ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ तक पहुँच गया।

मंदार चंदवाकर ने देश के मशहूर इन्वेस्टीगेटिव शो ‘सीआईडी’ में भी नज़र आ चुके हैं। इसके अलावा वह मराठी फिल्मों तथा धारावाहिक में भी काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें : बिना शादी के एक ही बेडरूम में रहकर कई साल गुजार चुके हैं बॉलीवुड के ये सितारें

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023