Categories: खबरें

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सीधे तौर पर कहा- भारतीय टीम से इन 2 खिलाड़ियों को करो बाहर, इन्हें दो मौका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 31 अक्टूबर को वर्ल्ड कप का मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मैच बहुत ही अहम होगा क्योंकि दोनों ही टीमें अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ हार चुकी हैं। यह मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला होगा। जो भी टीम यह मैच जीतेगी उसके पास सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनेगी। वहीं, एक और हार दोनों टीमों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर कर सकती है। भारतीय टीम पर यह मैच जीतने का काफी दबाव होगा।

ऐसे में सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह खड़ा होता है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच को लेकर भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी उसको लेकर अभी से बात होने लगी है। पाकिस्तान से हार के बाद लोगों ने भारत की प्लेइंग इलेवन पर सवाल खड़े किए थे। खासकर हार्दिक पांड्या और वरूण चक्रवर्ती को टीम से बाहर करने की मांग की थी। भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच को लेकर भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, उस पर अपनी राय दी है।

भारतीय प्लेइंग इलेवन को लेकर बोले अजरूद्दीन

अजहरुद्दीन ने कहा कि, जो भी टीमें जीतेगी उसके पास टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का चांस होगा। इसके साथ-साथ उन्होंने भारतीय प्लेइंग इलेवन में क्या बदलाव करने चाहिए उसे लेकर भी अपनी बात सोशल मीडिया पर लिखी है।

अजहरुद्दीन ने लिखा कि, ‘ हमें इस रविवार को आत्मविश्वास के साथ और पूरी ताकत के साम मैदान पर उतरना चाहिए, मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि अगर पंड्या अनफिट हैं तो ईशान किशन को खेलना चाहिए, और चक्रवर्ती की जगह अश्विन को प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए’

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी नहीं की थी जबकि वह बतौर आल राउंडर टीम में शामिल किए गए हैं। अब हार्दिक ने नेट प्रैक्टिस के दौरान गेंदबाजी करनी शुरू कर दी है लेकिन फिटनेस को लेकर अभी भी समस्या बनी हुई है, ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ वो पहले जैसी अच्छी गेंदबाजी कर पाएगा या नहीं, अभी भी संशय बना हुआ है।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट उड़ाया मजाक

वरूण चक्रवर्ती की बात करें तो पाकिस्तान के खिलाफ वरूण बेहद ही औसत गेंदबाज लगे थे, उन्होंने अपने स्पेल में 33 रन खर्च किए थे। वरुण को इस दौरान एक चौका लगा, 2 छक्के लगे, साथ ही वो सिर्फ 6 ही डॉट बॉल दे पाए। जिसके कारण अब उनकी जगह अश्विन के प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की बात की जा रही है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने भी भारत के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को लेकर सवाल किए थे। अपने यू-ट्यूब चैनल पर सलमान बट ने कहा था कि पाकिस्तान में बच्चे टेप बॉल खेलते हैं, हर बच्चा यहां पर ऐसी बॉलिंग खेलता है ऐसे में वरुण चक्रवर्ती कोई सरप्राइज़ नहीं था।

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 में वरुण चक्रवर्ती को मिस्ट्री स्पिनर का नाम दिया गया, यूएई में खेले गए आईपीएल में वरुण का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा था। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वरुण चक्रवर्ती पूरी तरह से फेल रहे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच दुबई में शाम को खेला जाएगा। देखना दिलचस्प होगा कि यह मैच कौनसी टीम जीतेगी। आप भी कमेंट करके बता सकते हैं कि भारतीय टीम में क्या बदलाव होने चाहिए।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023