बुरे फंसे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, सोशल मीडिया पर लीक हुई पर्सनल वीडियो, फोटो और चैट

पिछले कुछ समय से पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के कारण कप्तान बाबर आजम लगातार आलोचना झेल रहे हैं। उनकी कप्तानी में पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 से हार गई। टेस्ट में भी पाकिस्तान का प्रदर्शन निराशाजनक रहा जिसके बाद बाबर आजम को कप्तानी के पद से हटाने की मांग उठने लगी। अब बाबर आजम एक और नए विवाद में घिर गए हैं।

दरअसल, बाबर आजम की की पर्सनल चैट और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। 28 साल के बाबर पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने अपने एक साथी खिलाड़ी की गर्लफ्रेंड के साथ आपत्तिजनक चैट की। यह सामने आने के बाद बाबर आजम की जमकर आलोचना हो रही है। हालांकि बाबर आजम ने अब तक इन आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

भारतीय न्यूज एजेंसी IANS ने लिखा- पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक नए विवाद में पड़ गए हैं, क्योंकि उनके कथित निजी वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं।


न्यूज एजेंसी के अलावा कुछ भारतीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ये आरोप ‘ईशा राजपूत’ नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से लगे हैं। ईशा ने एक के बाद एक 7 पोस्ट की। हालांकि यह अकाउंट वेरिफाइड नहीं है। इस अकाउंट ने 2 ही लोगों को फॉलो कर रखा है। वहीं, इसके 500 फॉलोअर्स हैं।

पहले भी लग चुके हैं ऐसे आरोप

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब बाबर आजम पर इस तरह के आरोप लगे हैं इससे पहले भी बाबर आजम पर एक महिला ने शारीरिक शोषण और मार’पीट का आरोप लगाया था। हमीजा मुख्तार नाम की महिला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि बाबर के साथ उसके संबंध तब थे, जब वह स्टार खिलाड़ी नहीं बने थे। मुख्तार ने बताया कि हम घर से भाग गए थे और बाबर ने मुझे अलग-अलग जगहों पर किराए के घर में रखा था। हालांकि बाद में महिला ने आरोप वापस ले लिए थे। महिला ने किसी के दबाव में आरोप वापस लिए या खुद की मर्जी से यह साफ नहीं हो पाया।


वहीं बाबर आजम पर लगे इन ताजा आरोपों पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से भी कोई बयान नहीं आया है। वहीं पाकिस्तान की मीडिया भी इस पर कुछ नहीं बोल रही है। यह आरोप सच्चे है या झूठे यह तो आगे ही साबित हो पाएगा।

बाबर आजम की कप्तानी ख़तरे में

बता दें कि बाबर आजम इस समय तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) के कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में टेस्ट सीरीज में 0-3 से हार झेलनी पड़ी। पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब पाकिस्तान अपने ही घर में व्हाइट वॉश से टेस्ट सीरीज हारा हो।

इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान दोनों टेस्ट मैचों में हारने से बाल-बाल बची थी। दोनों टेस्ट ड्रॉ हो गए थे। मगर तीन मैचों की वनडे सीरीज में हार से नहीं बच सके। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को उसी के घर में तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया। इन्हीं खराब प्रदर्शन के कारण बाबर की कप्तानी भी खतरे में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here