‘अगर गधे को भी बाप बनाना पड़े, तो मैं बनाउंगा’, जिंबाब्वे से हार के बाद पाकिस्तान से आया बयान

जिम्बाब्वे से मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान की टीम की खूब फजीहत हो रही है। इस हार के बाद पाकिस्तानी टीम लगभग-लगभग टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर आ गई है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की भी जमकर आलोचना की जा रही है। पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन पर पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने भी अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की है।

वसीम अकरम ने पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल पर बोलते हुए बाबर आजम की खूब आलोचना की और शोएब मलिक को वर्ल्ड कप की टीम में ना शामिल करने पर भी नाराजगी जताई। अकरम के शब्दों से उनकी नाराजगी की हद जानी जा सकती थी। जब अकरम ये सब बातें बोल रहे थे तब शोएब मलिक भी उसी पैनल का हिस्सा बने बैठे हुए थे।

एक चैनल से बात करते हुए अकरम ने कहा, “एक साल से पाकिस्तान, जिसमें हम (मलिक, वकार यूनिस और मिस्बाह उल हक) शामिल थे, जानते थे कि मिडिल ऑर्डर थोड़ा कमजोर है। अब ये लड़का बैठा है शोएब मलिक। मैं अगर कप्तान होता, मेरा आखिरी गोल क्या होता, विश्व कप जीतना ही होता ना। अगर उसके लिए मुझे गधे को भी बाप बनाना पड़े तो मैं बनाउंगा क्योंकि मुझे वर्ल्ड कप जीतना है।”

अकरम ने आगे कहा- अगर मुझे शोएब मलिक चाहिए तो मैं मुख्य अध्यक्ष और चयनकर्ता को जाके कहूंगा की अगर मुझे मेरा खिलाड़ी नहीं मिला तो मैं विश्व कप नहीं खेलूंगा। लेकिन ऐसा कोई है ही नहीं। बाबर को और अक्लमंद होना पड़ेगा। ये वो मोहोले की टीम नहीं है मेरा जानने वाला आ जाएगा। अगर मैं होता तो इस लड़के को (मलिक) सबसे पहले मध्य क्रम में शामिल करता।”

बाबर आजम को पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने सलाह दी कि वो अपनी टीम की खामियों को सुधारें। बाबर आजम की खराब कप्तानी भी पाकिस्तान की हार की बड़ी वजह है। भले ही बाबर अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन बतौर कप्तान खेल को चलाने की उनकी सोच पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। बाबर आजम ने भारत के खिलाफ मोहम्मद नवाज से आखिरी ओवर करवाया ऐसा ही वो एशिया कप में भी कर चुके थे। इसके बावजूद उन्होंने अपनी गलती से सबक नहीं लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here