वेस्टइंडीज के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद देखिए शिमरोन हेटमायर ने क्या कहा

दो बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुकी वेस्टइंडीज टीम क्वालिफाइंग राउंड से ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। क्रिकेट फैंस को वेस्टइंडीज के इतने जल्दी बाहर होने से झटका लगा है। शुक्रवार को वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच मैच खेला गया, दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना जरूरी था। यह एक तरह से करो या मरो का मुकाबला था।

ग्रुब-बी के इस मुकाबले में आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से मात दी और सुपर-12 में अपना स्थान बना लिया। बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम में उनके प्रसिद्ध बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को शामिल नहीं किया गया था। अब लोग वेस्टइंडीज टीम के ऊपर मीम बनाकर मजा ले रहे हैं।

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टीम से बाहर कर दिया था, विंडीज बोर्ड ने यह फैसला हेटमायर की लापरवाही और टालमटोल रवैये के चलते लिया था क्योंकि हेटमायर ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाली फ्लाइट को दो बार टालने की कोशिश की, इसी कारण उन्हें स्क्वाड से हटा दिया गया।

हेटमायर को एक अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होना था। लेकिन उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपनी पहली फ्लाइट मिस कर दी‌ थी। इसके बाद विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उनके लिए तीन अक्टूबर की फ्लाइट बुक की। इस फ्लाइट के लिए भी हेटमायर ने अनुपलब्धता जाहिर की। इसके बाद बोर्ड ने सभी सदस्यों की सर्वसम्मति से उन्हें टीम से हटाने का फैसला लिया।


उनकी जगह वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने शामराह ब्रुक्स को टीम में शामिल कर लिया था लेकिन उन्होंने सिर्फ 8 रन की पारी खेली। तूफानी बल्लेबाज हेटमायर ने 50 टी 20 मैचों की 42 ईनिंग्स में 797 रन ठोके हैं। वह लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं। विंडीज की टीम को सीनियर खिलाड़ियों की कमी भी काफी खली। वेस्टइंडीज के बाहर होने के बाद लोगों ने हेटमायर को लू खूब मीम बनाए।

हेटमायर ने वेस्टइंडीज के बाहर होने पर खुद तो कोई प्रतिक्रिया अभी तक नहीं दी है लेकिन लोगों द्वारा उनकी फोटोज पर मजेदार कैप्शन दिया जा रहा है। एक यूजर ने लिखा- हेटमायर वेस्ट इंडीज की टीम का एयरपोर्ट पर इंतजार कर रहे हैं। वहीं एक यूजर ने कहा- आज ये खिलाड़ी बहुत खुश होगा। कहा था मुझे छोड़ के जो तुम जाओगे तो बड़ा पछताओगे, बड़ा पछताओगे।


एक यूजर ने लिखा- मोरल ऑफ़ द स्टोरी: अगर हेटमायर की उड़ान छूट जाती है, तो उसके लिए एक निजी जेट खरीदें और उसे ड्रॉप मत करो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here