पीएम मोदी ने धोनी को चिट्ठी लिखकर ऐसे दिया धन्यवाद, माही ने जवाब में लिखी यह बात

महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं उनके संन्यास लेने के बाद कई बड़ी हस्तियों ने उनके करियर की तारीफ की। यहां तक कि खुद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शानदार उपलब्धियों के लिए धोनी को बधाई दी साथ ही देश को कई ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए धन्यवाद भी कहा। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखकर धोनी की सराहना की है। आइए आपको बताते हैं प्रधानमंत्री मोदी ने धोनी को अपने पत्र में क्या खास बातें लिखी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखी धोनी को चिट्ठी :

आपको पता होगा कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को संन्यास लेने का ऐलान किया था। अब प्रधानमंत्री मोदी ने उनको ख़त लिखते हुए कहा है, ” प्यारे महेंद्र, 15 अगस्त के दिन आपने हमेशा हैरान कर देने वाले अंदाज में एक छोटा सा वीडियो डालकर संन्यास का ऐलान कर दिया. हालांकि यह पूरे देश के लिए चर्चा का विषय बनने के लिए काफी था. देश के 130 करोड़ लोग निराश हुए लेकिन पिछले 15 सालों में जो आपने देश के लिए किया उसके लिए वह सभी आपके आभारी हैं. आपके करियर को देखने का एक तरीका आंकड़े भी हैं.

आप भारत के सबसे सफल कप्तानों में शामिल रहे और देश को टॉप पर पहुंचाया. क्रिकेट के इतिहास में आपका नाम महान बल्लेबाज, कप्तान के साथ-साथ इस खेल के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर्स में भी शामिल रहेगा. कठिन परस्थिति में टीम आप पर निर्भर करती थी और आपका फिनिशिंग स्टाइल हमेशा फैंस को याद रहेगा खासकर जिस तरह आपने 2011 वर्ल्ड कप देश को जिताया.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे लिखा, ” मैं यहां पर इंडियन आर्मी के साथ आपके खास रिश्ते के बारे में भी बात करना चाहूंगा. आप हमारे फौजी भाइयों के साथ हमेशा खुश दिखाई दिए और उनकी ओऱ आप रवैया शानदार रहा. आप एक छोटे से शहर निकलकर आए और देश की पहचान बन गए. आपको सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर देखना आपके साथ अन्याय होगा. आप एक अलग युग थे.

धोनी ने प्रधानमंत्री मोदी को कहा शुक्रिया

Dhoni Helmet

प्रधानमंत्री मोदी ने आखिर में लिखा “मुझे उम्मीद है कि साक्षी और जीवा को आपके साथ और ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा. प्रधानमंत्री मोदी ने धोनी को उनके नए सफर के लिए बधाई औऱ शुभकामनाएं भी दी. धोनी ने भी टि्वटर पर पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया है. धोनी ने लिखा कि एक कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी को प्रशंसा की कामना होती है. धोनी ने लिखा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से मिली प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए धोनी ने उनको शुक्रिया कहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here