ये हैं टीवी की वो 10 एक्ट्रेसेस जिनकी पहली शादी रही असफल, करनी पड़ी दूसरी शादी

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में जोड़ियां बनती और बिगड़ती रहती है। आये दिन किसी की शादी तो किसी के ब्रेक-अप की ख़बरें आती रहती हैं। आज हम आपको दस ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहें हैं जिनकी पहली शादी सफल नहीं हो पाई और उनको तलाक लेना पड़ा। तो आइये जानते हैं इस लिस्ट में वो कौन-कौन सी टीवी एक्ट्रेस शामिल हैं।

1. जेनिफर विंगेट

View this post on Instagram

A post shared by Jennifer Winget (@jenniferwinget1) on


जेनिफर ने साल 2012 में करण सिंह ग्रोवर के साथ साल शादी की थी। जेनिफर और करण सिंह ग्रोवर ने के दिलों का मेल ‘दिल मिल गए’ के सेट पर हुआ था। ‘कसौटी जिंदगी की’ में भी दोनों ने साथ काम किया था। बता दें कि करण सिंह ग्रोवर जेनिफर से पहले श्रद्धा निगम से भी शादी कर चुके थे लेकिन करण ने जेनिफर से शादी करने के लिए श्रद्धा को तलाक दे दिया। मगर उनकी यह दूसरी शादी भी लम्बे समय तक नहीं टिक पाई। बाद में करण ने बिपाशा बासु से तीसरी शादी की।

2. मान‍िनी डे

View this post on Instagram

A post shared by Maninee (@mannahsoulfry) on


मान‍िनी डे ने ‘संजीवनी’ एक्टर म‍िहिर ने साल 2004 में शादी की थी, लेकिन हाल ही में दोनों अलग हो गए। मानिनी ने 16 साल लंबी इस शादी के टूटने के पीछे आखिर क्‍या वजह से इस बात का खुलासा नहीं किया है। मान‍िनी ने कहना है क‍ि ये उनकी पर्सनल वजह है और वह इस बात को उजागर नहीं करना चाहतीं।

3. अर्चना पूरण सिंह

View this post on Instagram

A post shared by Archana Puran Singh (@archanapuransingh) on


अपनी हंसी से सबका दिल जितने वाली अर्चना पूरण सिंह की पहली शादी असफल रही थी जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी की। साल 1992 में अर्चना ने परमीत सेठी के साथ दूसरी शादी की और अब उनके 2 बेटे हैं। अर्चना ने अपने एक्टिंग करियर में बहुत सी फिल्म की हैं जैसे लव स्टोरी 2050, मोहब्बतें, कृष, कुछ कुछ होता है, मस्ती व बोल बच्चन।

4. रश्मि देसाई

View this post on Instagram

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai) on

‘उतरन’ फेम रश्मि ने अपने को-स्टार नंदीश सिंह संधू से साल 2012 में शादी की लेकिन 2 साल बाद ही दोनों अलग हो गए। रश्मि देसाई ने खुद ये दावा किया था कि उनकी शादी टूटने की वजह नंदीश की कई सारी लड़कियों से दोस्ती थी। नंदीश भी रश्मि के ओवर सेंसेटिव नेचर से परेशान थे। हाल ही में रश्मि देसाई बिग बॉस 13 में नज़र आई थी।

5. जूही परमार

View this post on Instagram

A post shared by Juhi Parmar (@juhiparmar) on


‘कुमकुम’ सीरियल एक्ट्रेस ‘कुमकुम’ जूही परमार को तो आपन जानते ही होंगे। उनकी भी पहली शादी कामयाब नहीं हो सकी। उन्होंने साल 2009 में टीवी एक्टर सचिन श्रॉफ से शादी की लेकिन साल 2018 में दोनों का तलाक हो गया। इस कपल की एक बेटी भी है जिसका नाम समायरा है। पति सचिन श्रॉफ से अलग होने के बाद वह मां और पिता दोनों की भूमिका बखूबी निभा रही हैं।

6. रेणुका शहाणे

View this post on Instagram

A post shared by Renuka Shahane (@renukash710) on


बॉलीवुड एक्ट्रेस रेणुका शहाणे को सलमान खान की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ से बड़ी पहचान मिली थी। रेणुका ने मराठी थिएटर राइटर डायरेक्टर विजय केनकरे के साथ शादी की लेकिन दोनों का तलाक हो गया जिसके बाद रेणुका ने बॉलीवुड एक्टर आशुतोष राणा से शादी की। दोनों की मुलाकात डायरेक्टर हंसल मेहता की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी।

7. श्वेता तिवारी

View this post on Instagram

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari) on


श्वेता तिवारी को आपने टीवी पर बहुत से सीरिअल्स में देखा होगा। वो काफी फेमस एक्ट्रेस है उन्होंने साल 1998 में राजा चौधरी के साथ शादी की थी लेकिन साल 2007 में दोनों अलग हो गए। उनकी पलक तिवारी नाम की एक बेटी भी है। राजा चौधरी से तलाक के बाद श्वेता ने अभिनव कोहली से शादी की लेकिन कुछ टाइम पहले इन दोनों के बीच भी अनबन की खबर आई थी।

8. गौतमी कपूर

View this post on Instagram

A post shared by @gautamikapoor on


गौतमी टीवी की दुनिया के अलावा कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं। गौतमी ने फोटोग्राफर मधुर श्रॉफ से शादी की थी लेकिन कुछ समय के बाद ही इन दोनों का तलाक हो गया। जिसके बाद साल 2003 में गौतमी ने राम कपूर के शादी कर ली। दोनों की मुलाकात टीवी शोज ‘घर एक मंदिर’ के दौरान हुई थी। दोनों के एक बेटा और एक बेटी है।

9. अश्विनी कलसेकर

View this post on Instagram

A post shared by Ashwini kalsekar (@ashwinikalsekar) on


अश्विनी ने कई सारे टेलीविज़न धारावाहिकों में काम किया है। अश्विनी कलसेकर की पहली शादी साल 1998 में नितेश पाण्डेय से हुई, जो किन्ही कारणों से ज्यादा नहीं चल सकी और शादी के 4 साल बाद ही दोनों के बीच तलाक हो गया। उन्होंने दूसरी शादी टीवी कलाकार मुरली शर्मा से की है।

10. रिंकू धवन

View this post on Instagram

A post shared by Rinku Dhawan (@rinku.dhawan15) on


साल 2000 में स्टार प्लस चैनल पर प्रसारित होने वाला शो ‘कहानी घर घर की’ की एक्ट्रेस रिंकू धवन ने अपने कोस्टार किरण करमाकर से शादी की थी लेकिन साल 2019 में दोनों ने तलाक ले लिया। दोनों के बीच कुछ मुद्दों को लेकर सहमती नहीं बन पा रही थी, दोनों का मानना है कि रोज लड़ाई से अच्छा है कि वे तलाक ले लें। दोनों का एक बेटा भी है।

यह भी पढ़ें : मिलिए बॉलीवुड के 7 ऐसे सितारों से जिन्होंने तलाकशुदा महिला से की है शादी

कभी एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे ये सात बॉलीवुड कपल्स, लेकिन आज शक्ल तक नहीं देखना चाहते

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here