आइपीएल टीम के अलावा इतने करोड़ संपत्ति की मालकिन है प्रीति जिंटा, कभी शोरूम में करती थी नौकरी

जब-जब आईपीएल की शुरुआत होती है तब-तब प्रीति जिंटा की बात जरुर होती है यह इसलिए क्योंकि वह आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन हैं। प्रीति जिंटा ने अपने अभिनय करियर में कई हिट फिल्मे दी हैं। एक एक्ट्रेस होने के अलावा वह एक कारोबारी, फिल्ममेकर, प्रोडूसर, लेकर और आईपीएल टीम की सहमालकिन भी हैं।

आईपीएल टीम की सहमालकिन होने के कारण प्रीति जिंटा हर साल ख़बरों में रहती हैं क्योंकि आईपीएल हर साल होता रहता है और वह अपनी टीम का उत्साह बढ़ाने हुए स्टेडियम मे देखी जाती है। हालांकि उनकी टीम ने अभी तक कोई आईपीएल ख़िताब नहीं जीता है। इस टीम के कप्तान के केएल राहुल है। वह टीम को अच्छे तरीके से लीड कर रहें हैं। इस बार आईपीएल दुबई में हो रहा है और प्रीति जिंटा अपनी टीम को चीयर करने के लिए वहां भी पहुँची हैं। आइये आज जानते हैं कि बॉलीवुड की डिम्पल गर्ल प्रीति जिंटा आईपीएल टीम के अलावा और किन-किन चीज़ों की मालकिन हैं।

एक फिल्म के लिए 2 से 3 करोड़ रूपये लेती हैं प्रीति जिंटा

एक समय ऐसा भी था जब प्रीति एक छोटे से शो रूम में जॉब करती थी, ताकि उनकी सैलरी से घर चल सके। लेकिन वक्त बदला और प्रीति अपनी मेहनत से करोड़ों की मालकिन बन गई। celebritiynetworth में पब्लिश हुई एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रीति जिंटा की कुल संपत्ति लगभग 73.87 करोड़ रूपये है। प्रीति जिंटा खुद एक प्रोड्यूसर हैं उनकी खुद की प्रोडक्शन कंपनी हैं। जिसका नाम PZNZ मीडिया हैं। इस मीडिया हॉउस के अंतर्गत वह कई फिल्मों को प्रोड्यूस भी कर चुकी हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रीति जिंटा एक फिल्म के लिए 2 से 3 करोड़ रूपये चार्ज करती हैं। इसके अलावा प्रीति जिंटा के दो आलिशान अपार्टमेंट भी है। एक अपार्टमेंट मुंबई में है तो दूसरा कैलिफोर्निया है। कैलिफोर्निया में वह अपने पति के साथ रहती है। इन सबके अलावा प्रीति जिंटा वर्साची और होऊटे 24 का विज्ञापन भी करती हैं।

प्रीति जिंटा को कमाल अमरोही की गोद ली हुई बेटी बताया जाता है। जब कमाल अमरोही ने दुनिया को अलविदा कहा तो प्रीति जिंटा के पास 600 करोड़ रूपये संपत्ति पाने का अवसर था क्योंकि कमाल अमरोही प्रीति को अपनी सारी संपत्ति देना चाहते थे। लेकिन प्रीति ने संपत्ति लेने से मना कर दिया। जिसकी वजह से संपत्ति को जरूरतमंदों में बाँट दिया गया।

फिल्म ‘दिल से’ से की थी बॉलीवुड करियर की शुरुआत

प्रीति जिंटा सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम और ट्विटर पर खासी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 7. 7 मिलियन फालोवर हैं। प्रीति ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत शाहरुख़ खान और मनीषा कोइराला के साथ फिल्म ‘दिल से’ से की थी। वह लगभग बॉलीवुड के सभी बड़े एक्टर के साथ काम कर चुकी हैं। वह आखिरी बार ‘भैया जी सुपरहिट’ फिल्म में नज़र आयी थी। इस फिल्म में उनके अलावा सनी देओल, अरशद वारसी और अमीषा पटेल भी थे।

हालांकि इस समय प्रीति जिंटा कोई फिल्म नहीं कर रही हैं। वह अभी अपना सुखद वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रही हैं। उनके पति का जेन गुडएनफ है। प्रीति ने 2016 में जेन के साथ लांस एजिलिस में हिन्दू रीति-रिवाज के तहत शादी की। जब कुछ साल पहले प्रीति जिंटा ने अपनी टीम के सहमालिक नेस वाडिया के खिलाफ छेड़छाड़ का आरोप लगाया था तब जेन इस छेड़छाड़ के चश्मदीद गवाह थे। इस दौरान जेन प्रीति जिंटा के साथ थे। यहीं से दोनों के बीच प्यार बढ़ा और आगे चलकर दोनों ने शादी कर ली। जेन प्रीति के साथ भारत में भी देखे जाते हैं।

यह भी पढ़ें : भारत की 5 महिला खिलाड़ी जिन्होंने गरीबी से निकलकर बनाई पहचान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here