राशिफल 8 जनवरी: शुक्रवार को इन तीन राशियों के ग्रह दे रहे हैं शुभ संकेत, खूब बरसेगा पैसा

इस दैनिक राशिफल में आप अपनी राशि के अनुसार जानेंगे कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है। राशिफल ग्रह गोचर और नक्षत्रों की चाल पर आधारित होता है। समय के साथ-साथ ग्रहों की स्थिति में बदलाव होता रहता है। ग्रह-नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं जिससे हमारा जीवन प्रभावित होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नक्षत्र और ग्रह आपकी कुंडली के कौन से घर में गोचर कर रहे हैं, इससे आपके जीवन में कई तरह के बदलाव होते हैं। हम आपको सभी 12 राशियों का राशिफल बता रहे हैं। जानिए आज आपके सितारे क्या कह रहे हैं। पढ़ें Rashifal 8 January 2021

मेष राशि (Aries)

आज आप पूरे दिन व्यस्त रहेंगे। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा क्योंकि कई मामलों में आपसी असहमति रह सकती है और इससे आपके रिश्ते कमजोर होंगे। आपके लिए बेहतर होगा यदि आप किसी नए संबंध की ओर प्रतिबद्ध होने के पूर्व कुछ सोचें। धार्मिक कार्यो के प्रति आप ज्यादा रूचि दिख रहे है। आपका मन शांत रह सकता है।

वृषभ राशि (Taurus)

आज कोई नया प्रयोग शुरू करना ठीक नहीं होगा। कार्यों को पूरा करने में दिक्कत हो सकती है। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अन्य पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से आप समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे। रिश्ते में रहने वालों को चीजों को अनुकूल बनाने के लिए एक-दूसरे को समझने की जरूरत होती है। धंधे में किसी के साथ आपकी बहस होने वाली है।

मिथुन राशि (Gemini)

आपके निवेश पर अच्छा लाभ मिलेगा। आर्थिक सुरक्षा और सामाजिक जिम्मेदारी एक सिक्के के दो पहलू हैं परंतु जिस में सबसे ज्यादा प्रगति होगी उसी के प्रति आपके दृष्टिकोण में सुधार आएगा। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है। रियल एस्टेट से जुड़े लोगों के लिए बहुत अच्छा दिन है ǀ

कर्क राशि (Cancer)

आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा। विवाह के बाद कई बातें ज़रूरत से आगे बढ़कर अनिवार्य हो जाती हैं। आज ऐसी ही कुछ बातें आपको व्यस्त रख सकती हैं। तकदीर आपके साथ है लेकिन आपको भी कुछ एक्स्ट्रा करने की ज़रूरत है उसमे सबसे बड़ी यह होगी की अपने पैसे को प्लान करके चलाये। व्यापार में अच्छे सौदे हो सकते हैं। स्वास्थ्य पर धन खर्च होगा।

सिंह राशि (Leo)

आज आप छोटी-मोटी रुकावटों का सामना कर लेंगे। आने वाले दिन भी आपके लिए बेहतर रहेंगे। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल साबित होगा। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। आपके साथी से आपको कोई बड़ा उपहार मिल सकता है। सड़क पर करते वक्त आप सावधानी बरत सकते है।

कन्या राशि (Virgo)

आज कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। आप और आपका हमदम एक-दूसरे से आज एक-दूसरे की ख़ूबसूरत भावनाओं का इज़हार कर सकेंगे। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। आज परिजनों के साथ उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

तुला राशि (Libra)

आज आपका कार्य कौशल उभरकर सामने आएगा। आपको वांछित सहयोग भी मिलेगा। आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह कठिन समय है। स्वयं के लिए अच्छा समय निकालना बढ़िया रहेगा। आपको इसकी सख़्त ज़रूरत भी है। यदि आप अपने मित्रों को इसमें सहभागी बनाएँ, तो आनन्द दोगुना हो जाएगा। प्रिय पात्रों के साथ वक्त अच्छा बीतेगा। अपने घर के बढ़े हुए खर्चे से परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि आपकी आय बढ़ने की प्रबल सम्भावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपके लिए धन प्राप्त करना आसान नहीं है लेकिन कठिन परिश्रम दुर्भाग्य को भी चुनौत्ती दे सकता है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आपके लिए यह ख़ूबसूरत रोमानी दिन रहेगा, लेकिन सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अकारण किसी चिन्ता के काराण मन व्यथित हो सकता है, अत: आप-अपने मन को केन्द्रित करने का प्रयास करें। नौकरी से जुड़े हुए लोगों को फायदा मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius)

आज आपके मन में भविष्य को लेकर कोई आशंका रहेगी। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए खुशी का सबब साबित होगा। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आपका आपस में कुछ ज्यादा विवाद हो सकता है जिसके दूरगामी परिणाम वैवाहिक जीवन के लिए नकारात्मक हो सकते हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के लोगों को अपनी प्रतिष्ठा के प्रति सतर्क रहने की आवश्यकता है।

मकर राशि (Capricorn)

आज आप अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। आज आप यह जानकर बहुत उदास महसूस करेंगे कि कोई ऐसा जिस पर आपने हमेशा विश्वास किया, दरअसल उतना भरोसेमंद नहीं है। कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा। शाम को आप स्वयं के साथी के साथ कुछ स्पेशल पल बिता सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)

अपने शत्रुओं पर विजय हासिल होगी। बेरोजगार लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शारीरिक, मानसिक और आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। शेयर बाजार में पैसा लगाने का अवसर प्राप्त होगा। आज का दिन अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं को पूरा करने की है। कोर्ट-कचहरी के मामले में ध्यान दें।

मीन राशि (Pisces)

भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। आपको कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारी मिलेगी जिसे आप अच्छे से पूरा कर पाएंगे। आपको इसका लाभ मिलेगा। आज का दिन आपके करियर के लिए अच्छा साबित होगा। आज आपको किसी अजनबी से भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती दिख सकती है। योजना बनाने के लिए अच्छा दिन है।

नोट: आपके राशिफल में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चीन में बना सामान भारतीय सामान की तुलना में आखिर इतना सस्ता क्यों होता हैं ? जानिए वजह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here