राशिफल 7 जनवरी: आज इन 3 राशि वालों की जागेगी सोई किस्मत, यादगार रहेगा आज का दिन

इस दैनिक राशिफल में आप अपनी राशि के अनुसार जानेंगे कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है। राशिफल ग्रह गोचर और नक्षत्रों की चाल पर आधारित होता है। समय के साथ-साथ ग्रहों की स्थिति में बदलाव होता रहता है। ग्रह-नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं जिससे हमारा जीवन प्रभावित होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नक्षत्र और ग्रह आपकी कुंडली के कौन से घर में गोचर कर रहे हैं, इससे आपके जीवन में कई तरह के बदलाव होते हैं। हम आपको सभी 12 राशियों का राशिफल बता रहे हैं। जानिए आज आपके सितारे क्या कह रहे हैं। पढ़ें Rashifal 7 January 2021

मेष राशि (Aries)

आज आपके मन में क्रोध और आवेश की भावना रहने से आप लोगों के साथ संभलकर व्यवहार करें। अगर आपको अपने काम में उपलब्धियों के लिए प्रशंसा मिले तो आपको अपने कार्यालय और उसके बाहर हो रही प्रतिस्पर्धा से सावधान रहना चाहिए। आपके विरोधी आप पर झूठा इलजाम लगा सकते हैं। आरोग्य के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। हो सकता है कि आपका भावनात्मक व्यवहार आपको अपना लक्ष्य हासिल न करने दें।

वृषभ राशि (Taurus)

आज क्रोध एवं उत्तेजना पर संयम रखें। व्यावसायिक एवं आर्थिक परियोजनाएं उचित मनोभाव और परिश्रम के उपरान्त ही पूर्ण एवं संपन्न होंगी। बिना किसी कारण डरने की जरूरत नहीं है और ना ही बेकार में परेशान होने की जरूरत है। आय-व्यय बराबर होने के कारण आर्थिक योग मध्यम रहेगा। अपने खर्चों पर नियंत्रण लगायें, सिर्फ खरीदना है इसलिये खर्चते रहने की बात को काबू में लायें।

मिथुन राशि (Gemini)

आपको प्रेरणादायक पुस्तकें पढ़ने की आदत डालनी चाहिए जो आपको सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगी। पारिवारिक वातावरण अनुकूल नहीं रहेगा। पारिवारिक जनों के साथ गलतफहमी न हो इसका ध्यान रखिएगा। जीवन के हर पहलू पर आपके माँ बाप आपका साथ देंगे। मन में चल रही टेंशन खत्म होगी। पिता और बडों से लाभ होगा। सामाजिक रुप से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। क्रोध की मात्रा अपेक्षाकृत अधिक रहेगी।

कर्क राशि (Cancer)

दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। कारोबारियों के लिए यह सामान्य दिन रहेगा। परिवार का वातावरण भी शांतिप्रद रहेगा। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। आवेश और उग्रता को स्वभाव में से दूर कर दीजिएगा और साथ में वाणी पर भी संयम रखिएगा। अचल संपत्ति के लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप अपने परिवार की वजह से खुद को मज़बूत महसूस करेंगे।

सिंह राशि (Leo)

आज आप दूसरों से बात करते वक्त संतुलित विचार रखें। आपका स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा। प्रवास या पर्यटन की संभावनाए अधिक हैं। स्वादिष्ट व्यंजनों का भोग एवं नए वस्त्र परिधान के प्रसंग उपस्थित होंगे। भागीदारों से लाभ होगा। वाहनसुख प्राप्त होगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी।

कन्या राशि (Virgo)

आज भविष्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, नकारात्मक विचारों को दिल से निकाल दें। आज आपके लिए आकस्मिक धनखर्च के योग हैं, जो व्यावहारिक और सामाजिक कार्य के लिए कुछ बाहर जाने से हो सकता है। खान-पान में संभलकर चलिएगा। परिवार एवं स्नेहियों के साथ उग्र वाद विवाद की वजह से दुख हो सकता है। संभवत: प्रवास न करें।

तुला राशि (Libra)

काम के मोर्चे पर आपके वरिष्ठ आपके प्रयास को सराहेंगे। इसलिए आपका आत्मविश्वास बढ़ाएगा। शारीरिक रुप से शिथिलता और मानसिकरुप से चिंता बनी रहेगी। मित्रों और स्वजनों के साथ आप को वैचारिक स्तर पर मनमुटाव हो सकता है। सार्वजनिक क्षेत्र के लोगों को कागजी कार्रवाई से राहत मिलेगी। प्रेमी युगलों को समय शुभ नहीं है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

हितशत्रुओं को लेकर सावधान रहें। स्वास्थ्य व प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहे यात्राओं से व्यवसाय के नए मौके मिलेंगे। किसी भी कार्य को करने के लिए निर्णय त्वरित ले लेंगे। पिता और बडों से लाभ होगा। सामाजिक रुप से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए यह समय अत्यंत शुभ कहा जा सकता है। नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना नजर आ रही है।

धनु राशि (Sagittarius)

आज यात्रा का आयोजन सफल होगा। कलाकारों, कारीगरों और लेखकों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का अवसर मिलेगा। शारीरिक और मानसिकरुप से आप अस्वस्थ रहेंगे। मन में दुःख और असंतोष की भावनाएँ रहेगी। आंखो में पीडा़ होने की संभावना है। पारिवारिक वातावरण अनुकूल नहीं रहेगा। छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। पिता की सेहत टेंशन देगी। निवेश आपकी आमदनी को बढ़ा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn)

धन के अपव्यय के योग हैं। सरकार की ओर से लाभ होने की भी संभावना है। व्यावसायिक या व्यापारी क्षेत्र में आपको ऊपरी अधिकारियों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। व्यवसायी, खासतौर से जिनका छोटा-मोटा व्यवसाय है, आज शायद उन्हें अपने कर्मचारियों को ले कर कुछ परेशानी का सामना करना पड़े। व्यर्थ का विवाद मानसिक पीड़ा दे सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius)

आज छोटे भाई-बहन से कहासुनी हो सकती है। दफ्तर में ज्यादा वक्त बिताना घरेलू मोर्चे पर दिक्कत खड़ी कर सकता है। आज आपको कार्य करने में दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास का पूरा सहकार मिलेगा। इस कार्य का फल भी आपको अपेक्षानुसार मिलेगा। व्यक्तियों पर भरोसा करना बंद कर दें, क्योंकि वे आपकी बुद्धिमत्ता का उपयोग करते हैं।

मीन राशि (Pisces)

आज जल्दबाजी में काम बिगड़ सकता है। अपने उग्र स्वभाव पर संयम रखें। शारीरिक और मानसिक रुप से शिथिलता का अनुभव करेंगे। अधिक परिश्रम के बाद भी अल्प सफलता ही प्राप्त होगी। कुछ नए कामकाज आपके सामने आयेंगे, जिनके लिए आपकी कुछ जरूरी लोगों से मुलाकात भी होगी। सामूहिक कामों में आपको सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

नोट: आपके राशिफल में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस वजह से माँ बाप के कहने पर चुपचाप अरेंज मैरिज कर लेती है लड़कियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here