राशिफल 6 जनवरी: गणेशजी की कृपा से इन 4 राशियों के अटके काम होंगे पूरे, कार्यक्षमता में वृद्धि होगी

इस दैनिक राशिफल में आप अपनी राशि के अनुसार जानेंगे कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है। राशिफल ग्रह गोचर और नक्षत्रों की चाल पर आधारित होता है। समय के साथ-साथ ग्रहों की स्थिति में बदलाव होता रहता है। ग्रह-नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं जिससे हमारा जीवन प्रभावित होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नक्षत्र और ग्रह आपकी कुंडली के कौन से घर में गोचर कर रहे हैं, इससे आपके जीवन में कई तरह के बदलाव होते हैं। हम आपको सभी 12 राशियों का राशिफल बता रहे हैं। जानिए आज आपके सितारे क्या कह रहे हैं। पढ़ें Rashifal 6 January 2021

मेष राशि (Aries)

मित्रों का सहयोग मिलेगा। कोर्ट कचहरी से दूर रहें। आर्थिक पक्ष में मजबूती आएगी। यह वह दिन है जब आपको अपनी अहम योजनाओं पर रोशनी डालने के लिए ख़ास और बड़े लोगों से मिलना चाहिए। नौकरी में तरक्की का योग है। परिवार में वाद-विवाद से बचें। सुबह के समय योग करें। गेहूं का दान करें। अपने व्यवसाय में ठोस लाभ की संभावना है। आप उन परियोजनाओं में लाभ अर्जित करने की संभावना रखते हैं जो आप साझेदारी में कर रहे हैं।

वृषभ राशि (Taurus)

आज आप क्रोध के अतिरेक से बचें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। नौकरी की परेशानियां खत्म होंगी। अपने पिता को मनाने का प्रयास करें। छात्रों के लिए दिन शुभ है। केसर का तिलक करें। शैक्षणिक मोर्चे पर सफलता प्राप्त करने के लिए छात्रों को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। अपने इष्टदेव पर भरोसा रखें। अनजाने में हुई गलती से दु:ख होगा। लंबे समय से अटके कार्य आज पूरे होंगे।

मिथुन राशि (Gemini)

इस दिन आपको लव लाइफ में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रह सकता है। पारिवारिक जीवन में मधुरता आएगी। जल्दबाजी में कोई काम ना करें। छोटी यात्रा का योग बना हुआ है। गायत्री मंत्र का जाप करें। दु:खद समाचार की प्राप्ति संभव है। आपकी उत्सुकता भी चरम पर रहेगी। दिन की शुरुआत में ही जीवनसाथी के साथ विवाद संभव है। शांति से समय व्यतीत करें।

कर्क राशि (Cancer)

आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा। वैवाहिक जीवन में आ रही अड़चनों का अंत होगा। व्यापारियों को सफलता मिलेगी। परिवार में झगड़ा ना करें। जरूरत पड़ने पर मित्र की मदद करें। दिन की शुरुआत धीमी गति के साथ होगी। स्वास्थ्य में कमी आ सकती है। समय की सार्थकता महसूस होगी। भीगा हुआ अनाज पक्षियों को डालें। किसी करीबी का स्वास्थ्य चिंता का विषय रहेगा।

सिंह राशि (Leo)

आज संपत्ति से जुड़े मसलों में ज्यादा जल्दबाजी न करें। आप अपने लव पार्टनर से भविष्य को लेकर चर्चा कर सकते हैं। आज गहरे विचारों से किसी समस्या का हल निकलेगा। अत्यधिक व्यस्तता के कारण मानसिक थकान महसूस होगी। मेडिकल विद्यार्थियों को मेहनत करनी पड़ेगी। व्यापार में चल रही मंदी से सारे काम प्रभावित होंगे। समय अच्छे-बुरे की पहचान कराने वाला है।

कन्या राशि (Virgo)

कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है। सेहत जीवनसाथी को चिंतित करेगी। व्यापार के नए अवसर प्राप्त होंगे। वैवाहिक जीवन में सुधार हो सकता है। समय को ध्यान में रखकर काम करेंगे, तो मकसद में कामयाब हो पाएंगे। व्यापार और कारोबार में बड़ी सफलता मिलेगी। गपशप का हिस्सा बनने से बचें। फालतू समय बर्बाद न करें। दूसरों की सीख में अपना नुकसान कर बैठेंगे। शांति से विचार कर कोई निर्णय लें।

तुला राशि (Libra)

सेहत का ख्याल रखें और मेहनत से बचें। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको सफलता मिलेगी। आज के दिन सरकारी मामलों में प्रगति होगी। कार्य योजनाओं के प्रति विचार-विमर्श होगा। सकारात्मक विचारों से मन स्वस्थ रहेगा। अगर आप विद्यार्थी हैं तो आप पढ़ाई में खुद को आगे पाएंगे। आप दूसरों के लिए बुरा न सोंचे। अपने आहार पर नियंत्रण रखें। पेट संबंधित रोग संभव है। समय कम है काम ज्यादा, मन लगाकर अपने कार्य में लग जाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपसी मतभेदों को भुलाकर अपने रिश्तों को कायम रखने का दिन है। आज गृह संबंधी वस्तुओं की प्राप्ति में कठिनाई आएगी। पिता से वैचारिक मतभेद बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं। कुछ नया सिखने के बारे में आप सोच सकते है। क्या करूं क्या न करूं इसी स्थिति से आप गुजर रहे हैं। शांति से फैसले ले जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें।

धनु राशि (Sagittarius)

क्रोध पर नियंत्रण रखें लड़ाई झगड़े से दूर रहें। आने वाला समय आपके लिए आनंददायक रहेगा। आज आपको व्यवसाय के नए अवसर प्राप्त होंगे और नौकरी के अवसर भी मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों पर काम का बोझ पड़ सकता है। आप अपने जीवन में नई मिसाल कायम करते हुए आगे बढ़ेंगे। कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। नौकरी की तलाश में भटकना पड़ेगा। आप कितना सोचते हैं, पर करते कितना हैं, इस पर ध्यान दें।

मकर राशि (Capricorn)

आज आप पाएंगे कि आज हालात समाप्ति के दौर पर हैं। सोशल मीडिया से आप पूरा दिन जुड़े रह सकते है। आज के दिन किसी भी व्यवसाय में निवेश करने से पहले अच्छी तरह से सोच लें। नौकरी करने वालों को थोड़ा संयम रखने की जरूरत है। आपके भाई-बहन हर निर्णय का समर्थन करेंगे। धनकोष में वृद्धि होगी। अपने करियर के प्रति गंभीर निर्णय लें। आत्मविश्वास की कमी के कारण गलत फैसले ले सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)

राजनैतिक मामलों में आपको संभलकर रहना पड़ सकता है। आज के दिन जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपको वाहन का सुख प्राप्त हो सकता है। घर-गृहस्थी का आनंद मिलेगा। थोड़े आक्रामक सवभाव से आपको बढ़ने की जरूरत है। ज्यादा पैसा आपके लिए हानिकारक रहेगा। लम्बे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवाद का आज अंतिम दिन है। महत्वपूर्ण कार्य निपटाने में लगे रहेंगे। छात्रों के लिए समय मेहनत करने वाला है।

मीन राशि (Pisces)

आज आप व्यवसाय में प्रगति होने की तरफ अग्रसर होंगे। नौकरी वाले लोग अपने सहयोगियों से संबंध अच्छे रखें। यात्रा का प्रसंग बन रहा है। दुसरों के मुकाबले आपको अच्छा रिश्ता मिल सकता है। बाहरी खान पान के चलते आपका स्वास्थ्य बिगड़ भी सकता है। आप घर के मोर्चे पर अच्छा समय बिताएंगे। आप धार्मिक गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा।

नोट: आपके राशिफल में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : क्यों गंगा नदी का पानी कभी नहीं होता खराब, शोध में सामने आई यह बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here