5 छक्के खाने वाले गेंदबाज यश दयाल की मां ने खाना छोड़ा, मैच के बाद रिंकू ने यश को किया मैसेज

आईपीएल 2023 के 13वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात टाइटंस को बेहद रोमांचक मैच में 3 विकेट से हराया था। इस जीत के हीरो रिंकू सिंह रहे जिन्होंने पारी के आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर गुजरात से जीत छीन ली। गुजरात के लिए मैच का अंतिम ओवर यश दयाल कर रहे थे। एक तरफ जहां रिंकू के लगातार पांच छक्के लगाने के बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है और वे हीरो बन गए हैं वहीं दूसरी ओर छक्के खाने वाले गेंदबाज यश दयाल के परिवार में मायुसी छाई हुई है।

बेटे के आखिरी ओवर में लगे पांच छक्के के बाद यश दयाल की मां राधा दयाल बेसुध हो गईं थी। सिर्फ इतना ही इसके बाद उन्होंने सदमें में खाना पीना भी छोड़ दिया था लेकिन काफी समझाने बुझाने के बाद अब उनकी हाल स्थिर हो पाई है।

मैच के बाद यश के पिता चंद्रपाल दयाल ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘कल का दिन हमारे लिए किसी बुरे सपने की तरह था।’ उन्होंने कहा, ‘यह सब खेल का एक हिस्सा है। खेल में ऐसा समय आता है। खेल ही क्यों जिंदगी में भी आपको असफलताएं मिलती हैं लेकिन ऐसे में समय में सबसे जरूरी ये है कि आपको मजबूत रहना होता है’

इरफान पठान ने बढ़ाया हौसला

इसमें कोई दोराय नहीं कि आखिरी ओवर में 5 छक्के लगने के बाद गेंदबाज यश दयाल का मनोबल टूट गया होगा। हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने यश दयाल को 5 छक्के खाने के बाद हौसला बढ़ाया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि, ‘ यश दयाल आज के गेम को वैसे ही भूल जाओ जैसे तुम आगे बढ़ने के लिए मैदान पर बिताए अच्छे दिन भूलते हो। अगर आप मजबूत रहे तो चीजों को बदल सकते हैं।’

मैच के बाद रिंकू सिंह और कोलकाता नाइट राइडर्स के बाकी खिलाड़ियों ने भी यश दयाल का ढांढस बंधाया था। टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी उनका हौसला बढ़ाया और कहा कि यह खेल का एक हिस्सा है। वैसे दिलचस्प बात यह है कि रिंकू सिंह और यश दयाल घरेलू क्रिकेट में एक ही टीम से खेलते हैं। दोनों एक दूसरे के अच्छी तरह जानते हैं। एक इंटरव्यू में रिंकू ने कहा कि उन्होंने यश को मोटिवेट करने का छोटा सा प्रयास किया। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के लिए खेले गए कई घरेलू मैचों में उन दोनों ने ड्रेसिंग रूम शेयर किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here