प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद इंग्लिश में इंटरव्यू देने से घबरा रहे थे रिंकू सिंह, जानिए क्या कहा

भारत और आयरलैंड के बीच डबलिन में खेला गया टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला टीम इंडिया ने 33 रन से जीत लिया है। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185/5 रन बनाए। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम 152 रन ही बना पाई और मैच हार गई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज पर 2-0 से अपना कब्ज़ा जमा लिया।

रिंकू सिंह को इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की वजह से प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया। रिंकू ने 21 गेंदों में 38 रनों की पारी खेलकर भारत को 180 के पार पहुंचाया। इस दौरान रिंकू के बल्ले से 2 चौके और 3 लंबे-लंबे छक्के भी देखने को मिले। प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद रिंकू काफी भावुक नजर आए और उन्होंने कहा कि ये उनकी 10 सालों की मेहनत है।

जब पोस्ट प्रेजेंटेशन के लिए रिकूं सिंह को बुलाया गया तो वह इंग्लिश में इंटरव्यू देने तोड़ा घबरा गए। इस दौरान कप्तान जसप्रीत बुमराह उनकी मदद के लिए आगे आए। एंकर बुमराह से सवाल कर रहे थे। वह हिन्दी में रिंकू को बताकर उनका जवाब इंग्लिश में ट्रांसलेट कर रहे थे, इस तरह रिंकू का पूरा इंटरव्यू अच्छे से हो गया।

रिंकू ने मैच के बाद बात करते हुए कहा, “मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। मैं वही करने की कोशिश कर रहा था जो मैंने आईपीएल में किया है। मैं बहुत आश्वस्त था और शांत रहने की कोशिश कर रहा था। मैं कप्तान की बात सुनता हूं (मुस्कुराते हैं)। मैंने जो 10 साल से कड़ी मेहनत की है, ये उसी का नतीजा है। मैंने जो कड़ी मेहनत की है उसका फल ऐसे योगदानों से मिलता है। मैंने जिस पहले गेम में बल्लेबाजी की, मुझे प्लेयर ऑफ द मैच मिला और इससे ज्यादा खुशी की कोई बात नहीं हो सकती।”

बता दें कि मैच का टारगेट पॉइंट भारतीय पारी के आखिरी दो ओवर रहे। इनमें रिंकू सिंह और शिवम दुबे की जोड़ी ने 42 रन बनाए। इस साझेदारी में रिंकू ने 28 और दुबे ने 22 रन का योगदान दिया। इससे भारत ने 185 रन का टारगेट दिया। ओपनिंग करने उतरे ऋतुराज गायकवाड ने भी टी-20 करियर का दूसरा अर्धशतक जमाया। उन्होंने 43 बॉल पर 134.88 के स्ट्राइक रेट पर 58 रन बनाए। गायकवाड की पारी में 6 चौके और एक छक्के शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here