चेन्नई के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए ऋषि धवन ने चेहरे पर ये अजीब सी चीज क्यों लगाई थी, जानिए वजह

कल रात खेले गए मैच में पंजाब किंग्स ने शानदार प्रदर्शन से करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रनों से हरा दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 187 रन बनाए थे ज़वाब में चेन्नई 176 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ पंजाब ने सीजन की चौथी जीत दर्ज की।

इस मैच के बाद पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर ऋषि धवन काफी चर्चा में बने हुए हैं। ऋषि धवन ने चेन्नई के खिलाफ आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी कर अपनी टीम को जीत दिलाई। साथ ही, फेस शील्ड लगाकर गेंदबाजी करने के चलते भी ऋषि धवन लोगों के बीच चर्चा का विषय बने रहे। आईपीएल 2022 की नीलामी में महज 55 लाख में बिकने वाले ऋषि धवन ने आईपीएल में लगभग छह साल के बाद वापसी की है। इससे पहले उनका आखिरी मुकाबला 21 मई 2016 को था। खास बात यह है कि धवन के आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2013 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए की थी।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक बार फिर पंजाब किंग्स ने गेंदबाज ऋषि धवन को खेलने का मौका मिला। जब वह चेन्नई के खिलाफ पांचवां ओवर फेंकने आए तो उन्हें देखकर हर कोई हैरान था, क्योंकि उन्होंने एक अजीब सा चश्मा टाइप लगाया हुआ था। लोग इसको देखकर अचरज में पड़ गए और जानने की कोशिश करने लगे कि ये भला क्या चीज़ है। आपको बता दें कि ये कोई विशेष चश्मा नहीं, बल्कि हेड प्रोटेक्शन था, जो उन्होंने गेंदबाजी करते हुए पहना था।

दरअसल, ऋषि धवन एक बार रणजी ट्रॉफी के एक मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे। उनके सिर पर गेंद लगी थी और उन्हें हेड इंजरी हो गई थी। अब धवन कोई रिस्क नहीं लेना चाहते इसलिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्होंने हेड प्रोटेक्शन का यूज करते हुए गेंदबाजी करने का फैसला किया था ताकि वे सेफ रहें। बता दें कि इससे किसी भी बल्लेबाज या फिर नियमों को दिक्कत नहीं होती।

इसके अलावा ऋषि धवन के हेड प्रोटेक्शन का प्रयोग करने के पीछे एक वजह और है। दरअसल, वे गेंदबाजी करते हुए आधे पिच तक पहुंच जाते हैं। ऐसे में गेंद लगने के चांस ज्यादा हैं और उन्होंने इससे बचने के लिए हेड प्रोटेक्टर यूज करने का फैसला किया। ऋषि धवन घरेलू क्रिकेट में हिमाचल प्रदेश की कप्तानी करते हैं। धवन ने विजय हजारे ट्रॉफी के पिछले सीजन में हिमाचल प्रदेश की खिताबी जीत में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here