टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हुए अभ्यास मैच में फेल हुई रोहित शर्मा और रिषभ पंत की ओपनिंग जोड़ी

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने आज वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ वार्मअप मैच खेला. पर्थ में खेला गया यह मैच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए उतना अच्छा नहीं रहा. ऑस्ट्रेलिया की पिच पर अपनी तैयारी का पता करने के लिए भारतीय टीम आज मैदान पर उतरी. रणनीति में भी आज कुछ बदलाव देखने को मिला. यह मैच टीवी पर नहीं दिखाया गया क्यूंकि ये एक आम वार्म अप मैच था

जहां आमतौर पर रोहित और राहुल पारी की शुरुआत करते हैं आज ऐसा नहीं हुआ आज कप्तान रोहित के साथ रिषभ पंत ओपनिंग में बल्लेबाज़ी करने आए. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय किया था, लेकिन T20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाज़ी में फेल हो गए। एक बार फिर से उनको लेफ्ट आर्म पेसर ने परेशान किया.

रोहित शर्मा इस मैच में लंबी पारी नहीं खेल सके और महज 3 रन के स्कोर पर आउट हो गए। अक्सर रोहित शर्मा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के सामने आउट होते हैं। इस बार वे लेफ्ट आर्म पेसर जेसन बेहरनडॉर्फ के खिलाफ आउट हुए। रोहित के साथ बल्लेबाज़ी करने उतरे रिषभ पंत का भी कुछ ऐसा ही हाल रहा.

रिषभ पंत भी इस मैच में 9 रन बनाकर चलते बने। बता दें की रोहित शर्मा पिछले कुछ मैचों में रन नहीं बना पाए हैं और टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले उनका वापिस पहले जैसी फॉर्म में आना भारत के लिए बहुत जरुरी है।

इस मैच में सूर्य कुमार ने बढ़िया 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जिसमें उन्होंने तीन छक्के लगाए और तीन चौके लगाए। हार्दिक पांड्या ने भी 20 गेंदों पर 29 रन बनाए। वहीं दीपक हुड्डा ने 14 गेंदों पर 22 रन बनाए। भारत ने इस अभ्यास मैच में 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 159 रन का लक्ष्य दिया. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का पहला ही मैच पाकिस्तान से है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here