Categories: खेल जगत

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेले गए वार्म अप मैच मे खुली टीम इंडिया की पोल, उम्मीद से खराब प्रदर्शन

टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा है। भारतीय टीम 15 साल बाद फिर एक बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए आस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। पिछली बार भारत ने 2007 में धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप जीता था। ऑस्ट्रेलिया गई भारतीय टीम का आज वार्म अप मैच था। हालांकि इस मैच को टेलीविजन पर प्रसारित नहीं किया गया। लेकिन मैच खत्म होने के बाद इसका पूरा लेखा-जोखा सामने आ चुका है।

यह मैच भारतीय टीम और वेस्ट्रर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 158 रन बनाए। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 52 रनों की पारी खेली। वहीं, भारतीय टीम के 158 रनों के जवाब में वेस्ट्रर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 145 रन ही बना सकी और 13 रन से यह मुकाबला हार गई। भारत भले ही यह मैच जीत गया हो लेकिन इस मैच में जीत के बाद भी भारत की चिंता कम नहीं हुई बल्कि और बढ़ गई हैं।

क्योंकि इस मैच में भारत ने उस स्तर का प्रदर्शन नहीं किया जैसी उम्मीद थी, और ये तो सामने एक छोटी टीम थी जब उसके सामने ही टीम को इतना संघर्ष करना पड़ा तो वर्ल्ड कप में मुख्य टीमों के आगे क्या दशा होगी। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चल पाया और वे सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनके साथ ओपनिंग में उतरे ऋषभ पंत भी फेल साबित हुए और 9 रन बनाकर आउट हो गए।

हर्षल पटेल का खराब प्रदर्शन जारी

अब ऐसे में सवाल उठता है कि क्या रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए तैयार है। वेस्ट्रर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच में हर्षल पटेल आखिरी ओवर करने आए, लेकिन इस ओवर में वेस्ट्रर्न ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने 18 रन बना डाले यानी कि आखिरी के ओवरों में गेंदबाजी पक्ष एक बार फिर कमजोर रहा। वहीं, इस साल पाकिस्तान के हारिस राउफ को पछाड़कर हर्षल पटेल आखिरी ओवर्स में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बने थे। इस तरह आखिरी के ओवरों में भारतीय गेंदबाजी का खराब प्रदर्शन जारी है।

वेस्ट्रर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 35 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। इसके अलावा दीपक हुड्डा ने 22 रन बनाए। वहीं, भारत के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 27 रन बनाए। दिनेश कार्तिक 23 गेंदों पर 19 रन बनाकर नाबाद रहे। अक्षर पटेल ने 5 गेंदों पर 10 रन जोड़े। गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने 3 ओवर में 6 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया।

चहल ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट झटके। जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 खिलाड़ियों को आउट किया लेकिन हर्षल पटेल ने काफी रन लुटाए उन्होंने 4 ओवर में 49 रन दिए।

सूर्य कुमार यादव से सभी को उम्मीदें

टीम से रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों का बाहर होना भी बड़ी चिंता का विषय है। एक खिलाड़ी है जिस से वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं और वो है सूर्य कुमार यादव। रोहित शर्मा, केएल राहुल जब खेलते हैं तो अच्छा खेलते हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में वो निरंतरता नहीं है जो सूर्य कुमार में है। रोहित और राह कई बार जल्दी आउट होकर टीम की लुटिया डुबो देते हैं ऐसे में मिडिल ऑर्डर पर ही जीत दिलाने की जिम्मेदारी होती है। सूर्य कुमार यादव मिडिल ऑर्डर में भारत की रीढ़ की हड्डी हैं।

वार्म अप मैच में भी सूर्यकुमार यादव ने बहुत ही तूफानी प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। उन्होंने मैदान के हर तरफ रन बनाए हैं। उन्होंने 35 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेली।

सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह साल 2022 में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाज की हवा टाइट करने का दम रखते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में उन्होंने शानदार शतक जमाया था।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023