मनोरंजन

सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा से जुड़ी 10 बेहद दिलचस्प बातें, आपको जरुर जाननी चाहिए

भारत के महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर के परिवार से लगभग पूरा देश वाकिफ है। सचिन की बेटी सारा तेंदुलकर भी सचिन की ही तरह काफी फेमस है, लेकिन उनके बारे में कई ऐसी दिलचस्प बातें हैं जो शायद बहुत से लोगों को नहीं पता होंगी। आज हम आप को उनके बारे में कुछ ऐसी ही दिलचस्प बातें बता रहे हैं। मुंबई में जन्मीं सारा ने यूनिवर्सिटी कॉलेज, लंदन (UCL) से मेडिसिन में ग्रेजुएशन किया है।

बॉलीवुड सितारों के स्टार किड्स की तरह सारा तेंदुलकर का नाम भी खेल जगत के प्रसिद्ध स्टार किड्स में आता है। सारा तेंदुलकर अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद अपने करियर पर फोकस कर रही हैं और अपने दम पर कामयाब होने में जुटी हुई है।

क्या आपको पता है कि सारा का नाम एक क्रिकेट टूर्नामेंट के नाम पर रखा गया है। जी हां और यह टूर्नामेंट है ‘सहारा कप’ 1997 में सचिन तेंदुलकर ने कप्तान के तौर पर इस टूर्नामेंट को पहली बार जीता था। इस लोकप्रिय टूर्नामेंट के नाम से प्रभावित हो कर ही सचिन ने अपनी बेटी का नाम भी सारा रख दिया।

साल 1990 में जब सचिन तेंदुलकर ने मैनचेस्टर में शतकीय पारी खेली था, तब उन्हें गिफ्ट में शैं’पेन की एक बोतल मिली थी। लेकिन उस वक्त सचिन 18 साल से कम उम्र के थे, इसलिए उन्होंने इस बोतल को नहीं खोला। लेकिन 8 साल बाद जब सचिन के घर में उनकी बेटी सारा का जन्म हुआ तो सचिन ने खुशी के इस मौके पर वही शैं’पेन की बोतल खोलकर खुशी मनाई थी।

एक जाने-माने क्रिकेटर की बेटी होने की वजह से कई बार सारा को मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा है। साल 2018 में साइबर पुलिस ने अंधेरी से एक ऐसे सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गिरफ्तार किया था, जो सारा के नाम से फेक ट्विटर अकाउंट बनाकर बड़े राजनेताओं के पोस्ट पर आपत्तिजनक कमेंट किया करता था।

सूत्रों की माने तो सारा तेंदुलकर का पसंदीदा बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह है। रणवीर की फिल्म बाजीराव मस्तानी देखकर सारा रणवीर की फैन हो गई और यह उनकी पसंदीदा फिल्म भी बन गई। आपको बता दें कि सारा को फिल्म देखना बहुत पसंद है और उन्हें जो भी मौका मिलता है वह अपने दोस्तों के साथ सिनेमा हॉल में जरूर जाती हैं।

एक बार यह भी अफवाह उड़ी थी कि सारा प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर के साथ फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने जा रही हैं लेकिन बाद में सचिन तेंदुलकर ने खुद इस पर सफाई देते हुए इन खबरों को आधारहीन बताया था।

कुछ दिन पहले सारा तेंदुलकर ने अपने पिता सचिन तेंदुलकर के साथ ये तस्वीर शेयर की थी। इस पुरानी तस्वीर के कैप्शन में सारा ने लिखा था, ‘एक प्रोटेक्टिव, केयरिंग और क्रेजी पिता होने के लिए थैंक्यू पापा.’

सारा और अर्जुन की बॉन्डिंग काफी स्ट्रांग है और वे भाई-बहन से ज्यादा बेस्ट फ्रेंड है। अर्जुन तेंदुलकर के 18वें बर्थडे पर सारा ने ये तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्हें विश किया था।

मदर्स डे पर सारा ने अपनी मां के साथ ये तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा था, ‘आपने हमारे लिए जो किया है और जो कर रही हैं, उसका मोल मैं कभी नहीं चुका सकती. हम तीनों उससे ज्यादा प्यार करते हैं जितना आपने कभी सोचा होगा.’

सचिन की बायोपिक ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ के प्रीमियर पर सारा ने कहा था, ‘बचपन में मैं अपने पिता की महानता से अंजान थी। मेरे लिए वह सिर्फ एक साधारण पिता थे। लेकिन उनकी बायोपिक देखने के बाद मुझे पता चला कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं.’

यह भी पढ़ें : मिलिए विराट कोहली की भाभी से, खूबसूरती के मामले में अनुष्का शर्मा को देती है टक्कर

भारत की 5 महिला खिलाड़ी जिन्होंने गरीबी से निकलकर बनाई पहचान

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023