इस वजह से IPL के आगाज से चिढ़े पाकिस्‍तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी, ट्विटर पर निकाली अपनी भड़ास

दुनिया की सबसे बड़ी और रोमांचक क्रिकेट लीग की शुरुआत आज होने जा रही है। आईपीएल का पहला मैच मुंबई और बंगलौर के बीच खेला जायेगा लेकिन आईपीएल से पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी चिढ़ गए हैं। शाहिद अफरीदी ने अब ट्वीटर पर इसकी भड़ास निकाली है। उनके चिढ़ने के पीछे 2 कारण हैं जिसमे का एक कारण तो आप सभी को पता है होगा।

पहला कारण हैं कि आईपीएल में किसी भी पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स को शामिल करने पर पूरी तरह से बैन है। पाकिस्तान और भारत के बीच खराब संबंधों के चलते यह प्रतिबंद लगा हुआ है जिसके चलते पाकिस्तानी क्रिकेटर चाहकर भी इसमें हिस्सा नहीं ले सकते। लेकिन इस बार अफरीदी की जलन के पीछे एक वजह और भी हैं आइये आपको बताते हैं वो वजह क्या है।

दरअसल बात कुछ ऐसे है कि दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्‍तान के बीच 7 अप्रैल को तीन वन डे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच हुआ। इस मैच को पाकिस्‍तान ने जीत लिया और सीरीज भी 2-1 से जीत ली। मैच के बाद शाहिद अफरीदी ने ट्वीट किया और पाकिस्‍तानी टीम को यह सीरीज जीतने पर बधाई दी। इसके बाद शाहिद अफरीदी ने एक और ट्विट किया।

IPL खेलने भारत आ चुके हैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाडी

इसमें लिखा कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज के बीच में ही अपने खिलाड़ियों को IPL के लिए जाने की आज्ञा दी। इससे हैरानी हो रही है। उन्‍होंने आगे लिखा कि जब कोई टी20 टूर्नामेंट अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट पर भारी पड़ने लगता है तो खराब लगता है। इस बारे में फिर से सोचना चाहिए।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने IPL में खेलने वाले अपने खिलाड़ियों को सीरीज खत्‍म होने से पहले ही भारत पहुंचने की परमीशन दे दी थी। यह बात अफरीदी को रास नहीं आई और ट्वीटर पर अपनी भड़ास निकाली।

जबकि ये पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीका का अपना मामला है। वैसे अफरीदी ने पाकिस्तान की जीत पर खुश होकर बधाई तो दी लेकिन शायद वो भूल गये कि दक्षिण अफ्रीका के बड़े खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के कारण ही पाकिस्‍तानी टीम ये सीरीज जीत पाई है अच्छे खिलाड़ी तो आईपीएल के लिए भारत आ गये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here