डेविड वार्नर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड मिलने पर भड़के शोएब अख्तर, बताया कौन है असली हकदार

टी-20 विश्व कप 2021 में आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। आस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और टीम को पहली बार टी-20 चैंपियन बना दिया। न्यूजीलैंड की किस्मत इस बात भी खराब रही, कप्तान केन विलियमसन ने 85 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी, लेकिन न्यूजीलैंड जीत नहीं सकी।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब और कप्तान आरोन फिंच जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद मिचेल मार्श क्रीज पर आए और आते ही ताबड़तोड़ रन बनाने शुरू कर दिए। मार्श ने एडम मिल्ने के खिलाफ सिक्स लगाकर अपनी पारी की शुरुआत की और अगली दो गेंदों पर दो जोरदार चौके जड़े। डेविड वॉर्नर ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। मार्श 50 गेंदों में 77 रन बनाकर नाबाद रहे।

डेविड वॉर्नर को मिला प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड

वॉर्नर और मार्श के दमदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के फाइनल में न्‍यूजीलैंड को 7 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से हरा दिया। वॉर्नर ने न सिर्फ फाइनल में अच्छी पारी खेली बल्कि पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इसको ध्‍यान में रखते हुए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। याद दिला दें कि आईपीएल 2021 के पहले हाफ में वॉर्नर का प्रदर्शन अच्‍छा प्रदर्शन नहीं रहा था। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम उनकी कप्तानी में एक भी जीत दर्ज नहीं कर पा रही थी। तब बीच सीजन में वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी से हटा दिया गया था। फिर उन्‍हें टीम से भी ड्रॉप कर दिया गया था।

अवॉर्ड लेते समय वॉर्नर ने कहा, ‘मुझे हमेशा से अच्‍छा महसूस होता था। मेरे लिए बेसिक्‍स पर लौटने की बात थी। मैंने नेट्स पर कड़ी मेहनत की और बल्‍लेबाजी में सफलता पाई। हमें 2015 विश्‍व कप याद था, जहां हम न्‍यूजीलैंड पर हावी थे। मगर एक दशक पहले टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में इंग्‍लैंड से मिली हार का दर्द नहीं भूले थे।’

वार्नर ने आगे कहा, ‘यह ऑस्‍ट्रेलियाई टीम शानदार है। सपोर्ट स्‍टाफ अच्‍छा है। दुनियाभर और विशेषकर आस्ट्रेलिया से बहुत सपोर्ट मिला। हमेशा उत्‍साह से लबरेज रहता हूं। टीम के लिए दमदार प्रदर्शन करना चाहता था। फाइनल को लेकर थोड़ी घबराहट जरूर थी, लेकिन अन्‍य खिलाड़‍ियों को प्रदर्शन करते देख काफी खुशी मिली।’

वार्नर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट दिए जाने पर भड़के अख्तर

शोएब अख्तर का कहना है कि डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड नहीं मिलना चाहिए था, बल्कि इसके असली हकदार तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम थे। अख्तर ने एक ट्वीट कर अपनी ये बात पूरी दुनिया के सामने रखी। अख्तर ने कहा, ‘वास्तव में देखने के लिए उत्सुक था कि बाबर आजम मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने। निश्चित रूप से अनुचित निर्णय।’ शोएब अख्तर ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि बाबर ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाए थे।


टी20 वर्ल्ड कप में बाबर ने 6 मैचों में 126 के स्ट्राइक रेट से 303 रन बनाए थे। वहीं वॉर्नर की बात करें तो उन्होंने 7 मैचों में 289 रन बनाए। हालांकि वॉर्नर खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के हिस्सा था, जबकि बाबर की टीम पाकिस्तान सेमीफाइनल में ही बाहर हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here