BCCI का अध्यक्ष बनते ही सौरव गांगुली ने दिया ये बयान, कहा अब सबसे पहले करूंगा यह काम

sourav-ganguly-becomes-president-of-bcci

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष चुना गया है। बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए काफी लंबे अंतराल के बाद चुनाव हुआ। जिसमें सौरव गांगुली ने बाजी मार ली। बता दें कि अध्यक्ष पद के लिए BCCI के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और एन श्रीनिवास के गुट आमने-सामने थे। एन श्रीनिवासन पूर्व क्रिकेटर बृजेश पटेल का समर्थन कर रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ अनुराग ठाकुर, गांगुली को अध्यक्ष बनाने के पक्ष में थे। अंत में यह फैसला लिया गया कि सौरव गांगुली ही बीसीसीआई के नए अध्यक्ष होंगे।

सौरव गांगुली के अध्यक्ष बनने पर क्रिकेट फैंस में काफी उत्साह है। क्रिकेट प्रेमियों को विश्वास है कि सौरव गांगुली इस पद पर रहते हुए भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। गांगुली भी बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने पर काफी खुश हैं और उन्होंने कुछ बयान दिए हैं।

घरेलू क्रिकेट में सुधार करने की कही बात :

Sourav-Ganguly

अध्यक्ष बनते ही सौरव गांगुली ने घरेलू क्रिकेट में सुधार करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि वे घरेलू क्रिकेटरों की सही ट्रेनिंग पर जोर देंगे। गांगुली बहुत दिनों से बीसीसीआई प्रमुख बनने की दौड़ में सबसे आगे थे। गौरतलब है कि गांगुली पिछले 5 साल से बंगाल क्रिकेट एसोसिएसन के भी अध्यक्ष हैं। नए नियमों के अनुसार गांगुली सिर्फ 10 महीने ही बीसीसीआई के अध्यक्ष रह पाएंगे।

गांगुली ने एक न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए कहा, कि “मैं सबसे पहले घरेलू क्रिकेटरों के लिए कुछ अच्छा करूंगा। मैंने सीओए से इस बारें में कहा था लेकिन उन्होंने मेरी बात पर गौर नहीं की। रणजी क्रिकेट पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। रणजी में खेलने वाले खिलाड़ियों की आर्थिक समस्याओं को दूर करना होगा” गांगुली का मानना है कि कई खिलाड़ी टैलेंटेड होने के बावजूद भी आर्थिक समस्याओं के चलते आगे नहीं आ पाते। उनको बेहतर सुविधा देकर आगे लाया जा सकता है।

बीसीसीआई की छवि सुधारेंगे सौरव गांगुली :

Dinesh Karthik and Sourav Ganguly

सौरव गांगुली ने बताया कि जब वे भारतीय टीम के कप्तान बने थे उस समय टीम की छवि बहुत खराब थी क्योंकि हमारी टीम के कुछ खिलाड़ियों पर फिक्सिंग के आरोप लगे थे। इस समय भी मुझे बीसीसीआई की इमेज सुधारने के लिए काम करना पड़ेगा। क्योंकि जब आपको किसी पद के लिए चुना जाता है तो आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ जाती हैं। गांगुली का कहना है, कि मैंने कभी इस चीज की कल्पना नहीं की थी कि मैं बीसीसीआई का अध्यक्ष बनूंगा। लेकिन मुझे इसके लिए चुना गया है और मैं बहुत खुश हूं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18000 से अधिक रन बना चुके पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने पूर्व बीसीसीआई अध्यक्षों की भी तारीफ की। उन्होंने डालमिया को भावुक होकर याद किया। BCCI दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट चलाने वाली संस्थाओं में से एक है। गांगुली ने कहा भारत क्रिकेट की महाशक्ति है तो यह चुनौती भी बड़ी होगी।

यह भी पढ़ें : भारत के दस ऐसे क्रिकेट खिलाड़ियों से जो हैं बिल्कुल शुद्ध शाकाहारी, नॉन-वेज से रहते है दूर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here