BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने धोनी के भविष्य को लेकर दिया यह बयान, बताया धोनी खेलेंगे या नहीं

Sourav Ganguly Shares His Views On MS Dhoni Future

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बन गए हैं। वे 23 अक्टूबर को अधिकारिक तौर पर BCCI के अध्यक्ष पद का जिम्मा संभाल लेंगे। बतां दें कि उनको दस महीने के लिए बीसीसीआइ का अध्यक्ष बनाया गया है। BCCI दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है और अगले 10 महीने तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड की पूरी जिम्मेदारी गांगुली के कंधो पर होगी। सौरव गांगुली ने कहा है, कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। उम्मीद है कि मैं अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा पाऊंगा।

धोनी को लेकर चयनकर्ताओं के साथ बात करेंगे गांगुली :

Sourav Ganguly with MS Dhoni

गौरतलब है, कि वर्ल्ड कप के बाद से धोनी के संन्यास और उनके टीम से बाहर चलने की काफी चर्चा हो रही है। क्रिकेट फैंस के दिमाग में यही सवाल घूम रहा है कि आखिर धोनी की टीम में वापसी होगी या नहीं। अध्यक्ष के के बाद गांगुली ने भी धोनी के विषय में बयान दिया है। धोनी को लेकर गांगुली ने कहा है कि 24 अक्टूबर को उनकी चयनकर्ताओं के साथ मीटिंग होने जा रही है। इस मीटिंग में वे धोनी के भविष्य के बारे में भी बात करेंगे।

गांगुली ने कहा, कि मैं यह जानना चाहता हूं कि धोनी को लेकर चयनकर्ताओं की क्या राय है? क्या वे उनको टीम में शामिल करना चाहते है या नहीं। उनकी राय जानने के बाद मैं भी अपनी राय उनके सामने रखूंगा। उसके बाद ही फैसला होगा की धोनी को मौका मिलेगा या नहीं। जानकारी के लिए बतां दें कि महेंद्र सिंह धोनी अब सिर्फ वनडे और टी-20 क्रिकेट फॉर्मेट में ही खेलते हैं। वे टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं। साल 2014 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

धोनी से पूछना होगा कि वे खेलना चाहते हैं या नहीं :

Ganguly-Dhoni-IPL

गांगुली ने कहा कि वह धोनी से भी उनके बारे में बात करना चाहेंगे। आखिर धोनी आगे खेलने के इच्छुक है भी या नहीं? उनसे ये बात पूछनी पड़ेगी, आगे बात करते हुए गांगुली ने बताया। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज के लिए 24 अक्टूबर को टीम का चयन होना है। बांग्‍लादेश की टीम नवंबर के पहले सप्‍ताह में भारत का दौरा करेगी, जहां वो तीन टी-20 व दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

24 अक्तूबर को होने वाली मीटिंग में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या धोनी को टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जाएगा या नहीं। वैसे कयास तो यही लगाए जा रहे हैं की धोनी टीम का हिस्सा जरूर होंगे। ऐसे में धोनी फैंस का उनको दोबारा मैदान पर देखने का इंतजार खत्म हो सकता है। लेकिन यह 24 अक्टूबर के बाद ही साफ हो पाएगा की धोनी को जगह मिलती है या नहीं। बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली 24 अक्‍टूबर को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली से भी मिलेंगे।

यह भी पढ़ें : BCCI का अध्यक्ष बनते ही सौरव गांगुली ने दिया ये बयान, कहा अब सबसे पहले करूंगा यह काम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here