फेलु चाचा ने बताया देश को 19वें ओवर का समाधान, लोग बोले ‘ये तकनीक भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए’

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस समय जो सबसे बड़ी परेशानी है वह है गेंदबाजी। खासकर के डेथ ओवरों में भारत की गेंदबाजी काफी कमजोर नजर आती है। आखरी के तीन चार ओवरों में भारतीय गेंदबाज खूब रन लुटाते हैं जिसकी वजह से कई बार भारत को मैच हारना पड़ता है। इस समस्या का समाधान कोच राहुल द्रविड़ लंबे समय से ढूंढ रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी यह समस्या परेशानी का कारण बन चुकी है। जब टीम में जसप्रीत बुमराह नहीं थे तब लगता था कि उनकी टीम में वापसी होते ही इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा लेकिन पिछले मैच में बुमराह ने भी अपने आखिरी ओवर में बहुत रन दिए।

अब चाहे भुवनेश्वर कुमार हो या जसप्रीत बुमराह दोनों ही गेंदबाजों को आखरी और उन्हें जमकर मार पड़ी है। इसकी वजह से भारतीय गेंदबाजों का काफी मजाक भी उड़ रहा है। इसी मुद्दे को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक बूढ़ा व्यक्ति 19वें ओवर की समस्या के बारे में बातचीत करते हुए इसका समाधान बताते हुए नजर आ रहा। इस वीडियो को IAS ऑफिसर अवनीश शरण ने रिट्वीट किया है।

फेलु चाचा ने बताया अनोखा समाधान

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में एक व्यक्ति ने बुड्ढे चाचा से सवाल करते हुए पूछा कि- ‘फेलु जी, भारत लगातार 19वें ओवर में खराब बॉलिंग करके हार रहा है। तो आपके अनुसार टीम को क्या करना चाहिए?’ इस सवाल को सुनकर फेलु जी ने सीरियस होकर बहुत मजाकिया जवाब दिया। वह बोले, ‘टीम को 19वां ओवर शुरू में ही फेंक देना चाहिए। तभी टीम जीत पाएगी। शुरू के 2-3 ओवरों में ही 19वां फेंकवा देना चाहिए’


फेलु जी के इस अनोखे समाधान को सुनकर लोगों की हंसी नहीं रुक रही हैं। यही कारण है यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो देखकर कई यूजर कमेंट कर रहे हैं। कोई चाचा को बीसीसीआई का चीफ स्ट्रैटजिस्ट बनाने की बात कर रहा है तो कोई बोल रहा है यह तकनीक भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए।’

आपको मालूम हो कि हैदराबाद में भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार ने 18वें ओवर में 21 रन लूटाए थे। वहीं 19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने भी 18 रन दिए थे। दोनों ही गेंदबाजों के ओवर काफी महंगे साबित हुए थे। बुमराह ने तो अपने 4 ओवरों के स्पेल में पहली बार 50 रन दिए थे। अब भारत की अगली टी-20 सीरीज दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली है। देखना होगा कि भारतीय गेंदबाज अपनी गेंदबाजी में कुछ सुधार कर पाते हैं या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here