कोरोना कॉलर ट्यून से परेशान फैन ने अमिताभ से कहा- इसे बंद करवा दीजिए, अमिताभ बोले ये बात

सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए हर संभव प्रयास किया है। इसके बारें में लोगों के बीच जागरूकता फैलाई है। सावधानियों के बारें में लोगों को समझाया है। सुरक्षा के दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए विधिवत एडवाइजरी जारी की है। आज का जमाना डिजिटल है तो सरकार ने भी पब्लिक सुरक्षा निर्देशों को उन तक पहुंचाने के लिए स्मार्टफोन और इंटरनेट का सहारा लिया। आपने कोरोना की कालरट्यून जरूर सुनी होगी।

जब भी आप कॉल करते हैं तो आपको अमिताभ बच्चन की आवाज में कोरोना से बचने की सावधानी जरूर सुनाई दी होगी। शुरू-शुरू में लोगों को यह सुनने में अच्छा और ज्ञानवर्धक लगा लेकिन जैसे-जैसे समय बीता लोगों को यह बहुत बुरा लगने लगा। वहीं जब अमिताभ बच्चन खुद कोरोना से पॉजिटिव हो गए तो सोशल मीडिया पर लोगों का कहना था कि जो खुद कोरोना पॉजिटिव हो गया वो हम सबको क्यों सलाह दे रहा है। इस पर अमिताभ बच्चन का खूब मजाक उड़ा था।

Amitabh Bachchan

वहीं इस कॉलरट्यून से परेशान होकर सोशल मीडिया पर एक यूजर ने अमिताभ बच्चन से सवाल कर डाला। बिग बी का यह फैन इतना परेशान हो गया कि उसने अमिताभ बच्चन से पूछ डाला कि यह कब बंद होगा। वहीं अमिताभ बच्चन ने भी उसके सवाल का जवाब दिया। आइये जानते हैं कि अमिताभ बच्चन ने इस पर क्या कहा।

कॉलरट्यून बंद करने पर बिग बी का जवाब

अमिताभ बच्चन ने उस यूजर से इस समस्या के लिए माफ़ी मांगी। अमिताभ ने बताया कि इस तरह के काम वह निशुल्क करते हैं। उन्होंने इसे एक कैम्पेन के तहत रिकार्ड किया था। उन्हें यह रिकार्ड करने के लिए कहा गया था सो उन्होंने रिकार्ड कर दिया। अमिताभ ने उस फैन्स को हुई इस तकलीफ के लिए माफ़ी मांगी।

अमिताभ ने यूजर को जवाब देते हुए कहा, “यह कॉलरट्यून मेरा निर्णय नहीं था। सरकार ने मुझे इसे रिकार्ड करने के लिए कहा सो मैंने रिकार्ड कर दिया। कोरोनाकाल के चलते उन्होंने कहा कि डब्लूएचओ की तरफ से यह कैम्पेन है और मुझे ये शब्द बोलने थे। उन्होंने कहा कि उसे यह पूरे देश में चलाएंगे। फिर जाकर उन्होंने इसे कॉलरट्यून बना दिया। अब मै इसमें क्या कर सकता हूँ।

मै देश, राज्य और समाज के लिए जो भी करता हूँ निशुल्क करता हूँ। इसमें कोई कागजी काम नहीं होता है। अगर आपको इससे कष्ट हो रहा है तो मै क्षमाप्रार्थी हूँ। लेकिन यह विषय मेरे हाथों में नहीं है।”

amitaabh

हालांकि भले ही यह कॉलरट्यून थोड़ा परेशान करने वाली होती है लेकिन जब भी हम इसे सुनते हैं तो हमें याद आता है कि कोरोना अभी ख़त्म नहीं हुआ है। हमें अभी भी सावधानी बरतने की जरुरत है। सरकार ने इस कॉलरट्यून को हमारी भलाई के लिए लगाया ताकि हम सुरक्षित रह सके। यह बिग बी की भलमनसी और बड़प्पन है कि उन्होंने इसके लिए खुद माफ़ी मांगी है। उनके द्वारा किया गया यह एक परोपकारी और सामजिक कार्य है। हमें यह समझना होगा।

सोशल मीडिया पर अक्सर अमिताभ को ट्रोल किया जाता है। जब वे कोरोना से पीड़ित हुए थे तो लोगों का कहना था कि जो बंदा कोरोना से खुद नहीं बच पाया वह हमे क्यों ज्ञान दे रहा है। ट्विटर पर अक्सर अपने ट्वीट संख्या को लेकर भी अमिताभ बच्चन ट्रोल किये जाते हैं।

यह भी पढ़ें : ट्रोलर ने अमिताभ बच्चन को कहा ‘काश आप कोरोना से मर जाते’, बिग बी ने गुस्से में दिया यह जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here