टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले बुमराह के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी हुआ चोटिल, टीम से होगा बाहर

भारत की मुख्य टीम इस समय वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है जबकि भारत की ‘ए’ टीम इस समय साउथ अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेल रही है जिसका एक मैच हो चुका है जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज का दूसरा मैच रविवार को रांची के स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है जिसका असर वर्ल्ड कप पर भी पड़ेगा। भारत का एक प्रमुख खिलाड़ी फिर से चोटिल हो गया है।

बता दें कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर टखने में लगी चोट की वजह से मुश्किल में हैं। दीपक टीम से बाहर होने के पूरे चांस हैं, उनकी वनडे सीरीज के बचे हुए दो मैचों में खेलने की संभावना बिल्कुल ना के बराबर है। वैसे दीपक चाहर पहले मैच में भी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे जिसमें भारत को नौ रन से हार का सामना करना पड़ा था।

चयन मामलों की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि दीपक का टखना मुड़ गया है। दीपक चाहर अभ्यास कर रहे थे जिस के दौरान उनका टखना मुड़ गया, और यही कारण रहा कि वह लखनऊ में खेले गए पहले वनडे में नहीं खेले थे। हालांकि दीपक को कुछ दिन का आराम की सलाह दी जा सकती है।

अब यह टीम प्रबंधन का फैसला होगा कि वे दीपक को खिलाने का जोखिम लेना चाहेंगे या नहीं क्योंकि वह टी-20 विश्व कप के लिए भी दीपक चाहर को स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है ऐसे में उनका चोट से ठीक होना भारतीय टीम के लिए बेहद जरूरी है। दीपक चाहर के लिए यह साल उतना अच्छा नहीं रहा है। वह चोट के कारण पूरे आईपीएल चेन्नई सुपर किंग्स से बाहर रहे थे। एशिया कप में भी वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। अब जब उन्होंने वापसी करी थी तो एक बार फिर चोटिल हो गए हैं। उम्मीद करते हैं कि चोट ज्यादा गंभीर ना हो और वे जल्दी ठीक हो जाएं।

जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी

वहीं टी-20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को शामिल करने की बात चल रही है। खबर है कि शमी अगले तीन चार दिन में ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट पकड़कर ऑस्ट्रेलिया पहुंच सकते हैं। मोहम्मद बुमराह की जगह पहली प्राथमिकता होगी। वह अगले हफ्ते टीम से जुड़ेंगे। मुकेश चौधरी और चेतन सकारिया बतौर नेट गेंदबाज टी-20 टीम से जुड़ गए हैं।

भारतीय टीम अपने टी20 विश्व कप 2022 के अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को करेगी जहां उसका सामना पाकिस्तान से होगा। पिछले साल अक्टूबर- नवंबर में हुए वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, इस बार देखते हैं टीम इंडिया उस हार का बदला ले पाएगी या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here