बॉलीवुड

मिलिए बॉलीवुड के 7 ऐसे सितारों से जिन्होंने तलाकशुदा महिला से की है शादी

बॉलीवुड स्टार्स समाज की बेड़ियाँ तोड़कर नए नियमों को समाज में लाने के लिए जाने जाते हैं। बॉलीवुड की फिल्मों ने भारत में व्याप्त कई कुरीतियों को नष्ट किया है। इसी तरह बॉलीवुड की फिल्मों से कई लोग प्रभावित भी हुए हैं और अपने जीवन में फिल्म से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ें हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि समाज में आये बदलाव और विचारों में खुलापन यह सब बॉलीवुड की वजह से हुआ है।

ऐसे तमाम मुद्दे रहें हैं जिन्हें बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने तोड़ा है। फिर चाहे लिव इन रिलेशनशिप में रहना हो, या लड़कियों के छोटे कपड़े पहनना। बॉलीवुड ने रहन-सहन को बदला है। वहीं बॉलीवुड ने सबसे ज्यादा प्यार की परिभाषा को बदला है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई ऐसे कलाकार हैं जो अपने यूनिक लव अफेयर के लिए जाने जाते हैं। जैसे कई बॉलीवुड की अभिनेत्रियों ने तलाकशुदा आदमियों के साथ शादी की है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के वो कौन से अभिनेता है जिन्होंने तलाकशुदा औरतों से शादी की है। इस सूची में कई सारे बड़े नाम है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं..

संजय दत्त और मान्यता दत्त :

इस लिस्ट में पहला सबसे बड़ा नाम आता है संजय दत्त का। संजू बाबा का नाम वैसे तो कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा, लेकिन संजय दत्त ने मान्यता दत्त से दूसरी शादी की है। आपको बता दें कि मान्यता की पहले भी शादी हो चुकी है। उनके पहले पति का नाम मिराज-उर-रहमान है। मान्यता के पति मिराज ने दोनों की शादी को गैरकानूनी बताते हुए दोनों को कोर्ट में घसीटा था। मिराज का कहना था कि उसने अभी मान्यता को तलाक नहीं दिया है। हालांकि कोर्ट ने मिराज की दलील को खारिज कर दिया और संजय दत्त की मान्यता से शादी को वैध ठहराया।

मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली :

डिस्को डांसर के नाम से मशहूर मिथुन चक्रवर्ती को भला कौन नहीं जानता है? तलाकशुदा महिला से शादी करने की लिस्ट में उनका भी नाम आता है। मिथुन ने योगिता बाली से शादी की है। आपको बता दें कि योगिता बाली बॉलीवुड के सदाबहार गायक किशोर कुमार की तीसरी पत्नी थी। 1976 में योगिता बाली और किशोर कुमार की शादी हुई थी लेकिन यह जोड़ा 1978 अलग हो गया। इसके बाद मिथुन ने योगिता से सन्न 1979 में शादी कर ली। इस समय मिथुन के योगिता से चार बच्चे हैं।

अनुपम खेर और किरण खेर :

बॉलीवुड के बबली कपल के नाम से मशहूर इस जोड़ी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। दरअसल, अभिनेता अनुपम खेर ने तलाकशुदा किरण खेर से शादी की है। आपको बता दें किरण की पहली शादी मुंबई बेस्ड बिजनेसमैन गौतम बेरी से हुई थी, लेकिन 1985 में दोनों ने तलाक ले लिया। ठीक उसी साल अनुपम खेर ने किरण खेर से शादी कर ली। अनुपम खेर और किरण खेर एक दूसरे को थिएटर के दिनों से जानते थे। शादी के बाद अनुपम ने किरण की पहली शादी से पैदा हुए बच्चे सिकंदर को गोद ले लिया।

गुलजार और राखी :

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार गुलजार ने भी तलाक ले चुकी अभिनेत्री राखी से शादी की थी। राखी की पहली शादी एक बंगाली फिल्म डायरेक्टर के साथ हुई थी जिनका नाम अजय बिस्वास था। हालांकि गुलजार और राखी का शादी के बाद रिश्ता एक साल ही चला। उन्होंने तलाक कभी नहीं लिया। दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। इनके अलग होने की वजह राखी का यश चोपड़ा की फिल्म ‘कभी कभी’ फिल्म को साइन करना था। राखी ने इस बात की जानकारी गुलजार को नहीं दी। इस समय राखी और गुलजार की एक बेटी है जिसका नाम मेघना गुलजार है। आज वह बॉलीवुड में एक बहुत बड़ी डॉयरेक्टर हैं।

समीर सोनी :

समीर सोनी ने अपनी पहली शादी मशहूर इंडियन मॉडल राजलक्ष्मी खाडविलकर से की थी। हालांकि समीर की पहली शादी 6 महीने से ज्यादा नहीं चल सकी। इसके बाद समीर ने जिससे शादी की वह महिला तलाकशुदा थी। उसका नाम नीलम कोठारी है। नीलम कोठारी बॉलीवुड में बहुत बड़ी अभिनेत्री रह चुकी हैं। वहीं नीलम की पहली शादी ब्रिटेन के बिजनेसमैन ऋषि सेठिया से हुई थी। दोनों ने शादी करने के एक साल के बाद एक लड़की को गोद लिया जिसका नाम रखा अहाना।

राहुल रॉय :

मॉडल राजलक्ष्मी खाडविलकर ने समीर सोनी से तलाक़ लेने के बाद आशिक़ी फेम हीरो राहुल रॉय को डेट किया। राहुल रॉय ने तलाक़शुदा राजलक्ष्मी से सन्न 2000 में शादी कर ली। हालांकि 2004 में ये दोनों अलग भी हो गए।

लिएंडर पेस और रिया पिल्लई :

इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर कोई बॉलीवुड अभिनेता नहीं बल्कि एक मशहूर टेनिस खिलाड़ी है जिनका नाम है लिएंडर पेस। बतां दें कि लिएंडर पेस, संजय दत्त की पहली पत्नी रिया पिल्लई के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थे। इस रिश्ते से उन्हें एक बेटी भी है जिसका नाम अजयाना पेस है। हालांकि अब पेस और रिया एक साथ नहीं रहते हैं। पेस अब टेनिस खेलते हैं। पेस की उम्र 45 के पार हो चुकी है, लेकिन उन्होंने टेनिस को अभी तक अलविदा नहीं कहा है।

यह भी पढ़ें : हर पत्नी अपने पति से छुपाकर रखती है ये 8 बातें, जानिए औरतों के दिलचस्प राज

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023