करोड़ों के आलीशान बंगले में रहते हैं क्रिस गेल, कभी थे बेहद गरीब आज रखते हैं काफी महंगे शौक

Chris Gayle Luxurious lifestyle

क्रिस गेल टी-ट्वेंटी किक्रेट के बेताज बादशाह हैं। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में चार चांद लगा देते है। आईपीएल में उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और सेलिब्रेशन करने के निराले ढंग को सभी पसंद करते हैं। इस कैरेबियन खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के मुकाबले भारत में ज्यादा पसंद किया जाता हैं। यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल की लाइफस्टाइल बेहद आलीशान हैं। क्रिस गेल अपने शौक पूरे करने के लिए खूब पैसे खर्च करते हैं।

20 करोड़ के आलीशान बंगले में रहते हैं क्रिस गेल :

Chris Gayle lifestyle
Source

क्रिस गेल क्रिकेट में जितना कमाते हैं उतना खर्च भी करते हैं। बता दें कि क्रिस गेल ने अपने जन्मस्थान जमैका में बहुत बड़ा बंगला खरीद रखा है जिसकी कीमत करीबन 20 करोड़ रुपए है। इस बंगले में एक से बढ़कर एक सुविधाएं हैं। गेल अपने एक इंटरव्यू के दौरान इस बंगले की खासियतों के बारे में बता चुके हैं। उनके मुताबिक उनके घर पर स्ट्रिप क्लब से लेकर छत पर स्विमिंगपूल जैसे सुविधाएं हैं। गेल का मानना है कि हर क्रिकेटर के घर पर स्ट्रिप क्लब जरूर होना चाहिए।

क्रिस गेल ने अपने बंगले का नाम ‘CG333’ रखा है जिसका मतलब आप नाम से ही समझ गए होंगे CG मतलब क्रिस गेल और 333 उनकी जर्सी का नंबर है जो आप मैदान पर देखते भी होंगे। अपने इस खास बंगले में गेल खूब मौज-मस्ती और मैच जीतकर पार्टी करते हैैं। जिसकी तस्वीरें अक्सर वो इंस्टाग्राम पर भी शेयर करते हैं। गेल इस घर में अपनी पत्नी नताशा और बेटी ब्लश के साथ रहते हैं।

साधारण परिवार से ताल्लुक रखते थे क्रिस गेल :

View this post on Instagram

A post shared by KingGayle 👑 (@chrisgayle333) on


गेल ने यह सब कुछ अपनी मेहनत से हासिल किया है क्योंकि वह बहुत साधारण परिवार से संबंध रखते थे और उन्होंने गरीबी में भी दिन बिताए हैं। उनके पिता डडली गेल एक आम पुलिस वाले थे और उनकी मां कॉलोनी में स्नैक्स और नमकीन बेचने का काम करती थीं। लेकिन आज गेल के पास वो सबकुछ है हर इंसान पाना चाहता है। गेल को महंगी कारों और बाइक्स का बहुत शौक है यही कारण है कि आज उनके पास मर्सडीज, लैम्बॉर्गिनी से लेकर लैंड क्रूजर जैसी लक्जरी कारों तथा हार्ले डेविडसन जैसी बाइक्स का कलेक्शन हैं।

टी-20 क्रिकेट ने बदल दी क्रिस गेल की जिंदगी :

View this post on Instagram

A post shared by KingGayle 👑 (@chrisgayle333) on


बता दें कि क्रिस गेल की सबसे ज्यादा कमाई टी-20 क्रिकेट से होती है। उनको वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के मुकाबले टी-20 लीगों में कहीं ज्यादा पैसा मिलता है। गेल बहुत से देशों में होने वाली टी-ट्वेंटी लीग्स में हिस्सा लेते हैं। जिसमें आईपीएल के अलावा श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, जमैका, इंग्लैंड, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के टी-20 लीग टूर्नामेंट्स शामिल हैं। गेल किंग्स XI पंजाब, लाहौर कलंदर्स, ढाका ग्लैडिएटर्स, जमैका तलावाह, मेलबर्न रेनेगेड्स, कराची किंग्स और सिडनी थंडर जैसी टीमों के लिए खेलते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by KingGayle 👑 (@chrisgayle333) on


गेल ने टी-20 क्रिकेट में 12000 से अधिक रन बनाए हैं जिसमें 21 शतक शामिल हैं। केवल आईपीएल से ही गेल अब तक करोड़ों रुपए कमा चुके हैं। आईपीएल के 10वें सीजन में उन्हें 10 करोड़ रुपए में खरीदा गया था, हालांकि 11वें सीजन में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से सिर्फ 2 करोड़ का ही कॉन्ट्रेक्ट मिल सका। पिछले दो सालों की बात करें तो उनकी नेटवर्थ में 50 फीसदी का घाटा हुआ है। साल 2018 तक गेल की कुल संपत्ति 25 मिलियन डॉलर बताई गई थी।

यह भी पढ़ें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here