CSK vs GT: मैच हारने के बाद कप्तान धोनी ने इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार, बताया कहा हुई चूक

आईपीएल 2023 की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खराब रही। टूर्नामेंट के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को गुजरात टाइटंस के हाथों 5 विकेट से हार मिली। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। चेन्नई ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 178 रन बनाए, इस स्कोर को गुजरात ने 4 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। गुजरात की तरफ से शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली।

मैच हारने के बाद चेन्नई के कप्तान धोनी ने कहा ‘हम सभी जानते थे कि वहां ओस आनी थी। हम बल्लेबाजों के साथ और अच्छा कर सकते थे। ऋतुराज गायकवाड़ ने अच्छा खेला, वह गेंद को अच्छी तरह से टाइम करता है और उसे देखना अच्छा लगता है। मुझे लगता है कि युवाओं के लिए आगे आना महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि राज हैंगरगेकर के पास स्पीड है और वह समय के साथ बेहतर होता जाएगा।

बता दें कि दूसरी पारी में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने शुरुआत में काफी नो बॉल की जिसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ा। धोनी ने कहा गेंदबाजों को इस पर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा ‘सोचें कि गेंदबाज बेहतर होंगे, नो-बॉल एक ऐसी चीज है जो आपके नियंत्रण में है, इसलिए आपको उस पर काम करने की जरूरत है। मुझे लगा कि दो बाएं हाथ के बल्लेबाज बेहतर विकल्प होंगे इसलिए मैं उनके साथ आगे बढ़ा। शिवम एक विकल्प था, लेकिन कुल मिलाकर मैं गेंदबाजों के साथ सहज महसूस कर रहा था।’

गुजरात ने 15 ओवर में 138 रन बोर्ड पर लगा दिए थे। आखिरी 5 ओवर में टीम को 41 रन चाहिए थे, मगर सीएसके की कसी हुई गेंदबाजी के चलते जीटी अगले तीन ओवर में 18 ही रन बना पाई। ऐसे में आखिरी दो ओवर में उन्हें 23 रनों की दरकार थी और मैच चेन्नई की तरफ झुकने लगा था। मगर 19वें ओवर में राशिद खान और राहुल तेवतिया ने 15 रन बटोरकर मैच पटल दिया।

गुजरात की तरफ से शुभमन गिल ने अर्धशतक बनाते हुए 63 रन की पारी खेली। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 8 रन बनाए। इंपैक्ट प्लेयर के रूप में बल्लेबाजी करने आए साई सुदर्शन ने 22 रन बनाए। अंत में तेवतिया 15 रन नाबाद और राशिद खान नाबाद 10 ने चार गेंद शेष रहते मैच जीता दिया। अब चेन्नई सुपर किंग्स को अगला मैच 3 अप्रैल को लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ होगा जो कि चॉपोक में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here