VIDEO: रिषभ पंत के हाथ से छूटा बैट, बाल-बाल बचे केन विलियमसन, वीडियो हो रहा वायरल

कल रात दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में दिल्ली की टीम ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर जीत दर्ज की। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच को आसानी से जीत लिया। इस सीजन में अब तक खेले 9 मैचों में 7 में जीत के साथ 14 प्वाइंट्स के साथ इस बड़ी जीत के साथ दिल्ली अंकतालिका में एक बार फिर टॉप पर पहुंच गई है। रिषभ पंत की कप्तानी में इस सत्र दिल्ली ने शानदार प्रदर्शन किया है।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर सिर्फ 134 रन ही बना पाई। 135 रनों के टारगेट को दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने सिर्फ 2 विकेट खोकर 18 ओवर में ही हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने धमाकेदार पारी खेली और 42 रन बनाए। चोट से उबरकर मैदान पर लौटे दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भी अपना शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच में उन्होंने नाबाद 47 रनों की बेहतरीन पारी खेली।


इस मैच के दौरान रिषभ पंत ने एक ऐसा शॉट खेला, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दिल्ली के पारी के 15वां ओवर राशिद खान (Rashid Khan) गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की दूसरी बॉल पर रिषभ पंत ने जोरदार कट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले पर अच्छे से आई नहीं और बेट का गेंद से संपर्क नहीं हुआ। पंत के हाथ से बल्ला फिसल गया और उड़ते हुए कवर की दिशा में फील्डिंग कर रहे केन विलियम्सन की ओर जा गिरा। विलियम्सन ने बैट उठाकर पंत को वापस किया और इसी के साथ दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे को देखकर मुस्कुराने लगे।

इस विडियो पर लोगों ने रिषभ पंत पर चुटकी लेते हुए कहा कि रिषभ पंत, नीरज चोपड़ा को कड़ा कंपटीशन दे रहे हैं। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पन्त ने 21 गेंदों पर 35 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। उनकी अच्छी पारी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा है कि ऋषभ पन्त का खेलने का अंदाज़ वीरेंदर सहवाग से मिलता है।


श्रेयस अय्यर ने भी ऋषभ पन्त की कप्तानी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि रिषभ बेहतरीन तरीके से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। वो सीजन के शुरूआत से ही काफी अच्छी तरह से टीम को लीड कर रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें पूरे सीजन तक कप्तान बनाए रखने का फैसला किया गया। मैं इस फैसले का पूरा सम्मान करता हूं। कप्तानी से मेरी बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ा है। अब मैं पहले से ज्यादा फोकस कर रहा हूं। मैं हमेशा दबाव वाली परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here