भारत का प्रमुख खिलाड़ी हुआ चोटिल, साउथ अफ्रीका सीरीज से हो गया बाहर, संकट में टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खत्म हो चुकी है जिसको भारत ने 2-1 से सीरीज जीतकर अपने नाम कर लिया। अब भारत की अगली टी20 श्रृंखला दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी पहले ही भारत पहुंच चुके हैं। अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले ICC टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया अपने आपको मजबूत स्थिति में लाना चाहती है। लेकिन खिलाड़ियों को लगने वाली चोट की वजह से कई बार भारतीय टीम को नुक़सान उठाना पड़ता है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले भी आज एक और खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो गया है।

इसकी वजह से इंडिया को बड़ा झटका लगा है। ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम इंडिया का हिस्सा है‌। इस बुरी खबर ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है। इस खिलाड़ी का नाम है दीपक हुड्डा। दरअसल दीपक कमर की चोट के चलते साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं। दीपक हुड्डा को हाल ही में कमर में चोट लग गई थी।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने खुद इस बात की जानकारी दी है। दीपक हुड्डा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे, लेकिन उनको किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। सबसे जरूरी बात यह है कि दीपक हुड्डा टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल हैं। ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले उनका ठीक होना भारत के लिए बहुत जरूरी है।

वहीं दीपक हुड्डा के बाहर होने का फायदा श्रेयह अय्यर को मिला है। उनकी जगह श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। श्रेयस अय्यर भी भारत के बड़े खिलाड़ी हैं और अपनी दमदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। श्रेयस अय्यर ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 7 अगस्त 2022 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

वहीं एक खबर यह भी आ रही है कि दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का खेलना भी मुश्किल माना जा रहा है। मोहम्मद शमी आस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीन मैचों की टी20 सीरीज से ठीक पहले को’विड–19 पॉजिटिव हो गए थे और वो अभी भी पूरी रह से उभर नहीं पाए है। ऐसे में शमी की जगह दूसरे तेज गेंदबाज उमरान मलिक को तैयार रहने के लिए कहा गया है। यदि मो. शमी इस सीरीज से बाहर होते हैं तो उनकी जगह उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here