टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ वापसी करेगा पाकिस्तान का खतरनाक खिलाड़ी

भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर बहुत जल्द आमने सामने होंगी. टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. लेकिन पाकिस्तान की टीम भी काफी अच्छी है और अब तो उनका खतरनाक खिलाडी टीम में वापिस आ चुका है.

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में वैसे तो भारत का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ काफी अच्छा है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-1 का है जो कि शानदार है. हालांकि इस बार पाकिस्तान को कमतर आंकना ठीक नहीं होगा क्यूंकि एशिया कप में एक मैच में भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना कर चूका है.

पिछले साल 2021 के वर्ल्ड कप में भी भारत पाकिस्तान से हार गया था. ऐसे में इस बार भी पाकिस्तान से रोहित शर्मा की टीम को चुनौती मिलने वाली है. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खतरनाक गेंदबाज शाहीन शाह अफ़रीदी अपने काफी दिन के बाद से 15 अक्टूबर को ब्रिसबेन में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी टीम पाकिस्तान से जुड़ेंने जा रहे हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। पीसीबी ने एक बयान में बताया कि शाहीन 17 और 19 अक्टूबर को होने वाले प्रैक्टिस मैचों में वे चयन के लिए उपलब्ध होंगे। पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को भारत से भिड़ने से पहले इंग्लैंड और अफगानिस्तान के साथ दो वॉर्म-अप मैच खेलेगी।

पूरी तरह से फिट लग रहे हैं शाहीन अफरीदी

पीसीबी की मेडिकल टीम और मैनेजमेंट इन मैचों के बाद अफरीदी की फिटनेस का आंकलन करेगी। पीसीबी ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें शाहीन गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि वह पूरी तरह से फिट हैं और वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच खेल सकते हैं।

शाहीन अफरीदी लंदन के क्रिस्टल पैलेस फुटबॉल क्लब में पीसीबी की निगरानी में रिहैब कर रहे थे। शाहीन को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जुलाई में खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान वे चोटिल हो गये थे उनको घुटने में चोट लग गई थी। इसी चोट के कारण वे एशिया कप 2022 से भी बाहर रहे थे थे।

DUBAI, UNITED ARAB EMIRATES – OCTOBER 24: Shaheen Afridi of Pakistan celebrates the wicket of Virat Kohli of India during the ICC Men’s T20 World Cup match between India and Pakistan at Dubai International Stadium on October 24, 2021 in Dubai, United Arab Emirates. (Photo by Michael Steele-ICC/ICC via Getty Images)

टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में रिजर्व खिलाड़ी के रूप मे टीम में शामिल ओपनर फ़खर जमान भी शाहीन के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। फखर अब पीसीबी के चीफ मेडिकल ऑफिसर टीम के डॉक्टर नजीबुल्लाह सूमरो की निगरानी में रिहैब पूरा करेंगे। इसके बाद ही यह निर्णय होगा कि उनको टीम में जोड़ा जायेगा या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here