IND vs SA: तीसरे वनडे में क्लीन बोल्ड होने के बाद भी पवेलियन नहीं लौट रहे थे डेविड मिलर, VIDEO

तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला। भारतीय टीम में साउथ अफ्रीका को 99 रन पर ऑल आउट कर दिया। इस मैच में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। साउथ अफ्रीका की पारी बुरी तरह बिखर गई। कोई भी साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाया। साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मिलर भी आज अपना कमाल नहीं दिखा पाए।

टीम के बहुत से खिलाड़ी 10 रन से भी कम रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला गया इस निर्णायक मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण था। क्योंकि इससे पहले वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर थी‌। साउथ अफ्रीका के लिए तीसरे वनडे मैच में कप्तानी कर रहे डेविड मिलर से उनकी टीम को काफी उम्मीद थी लेकिन, वो 7 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

पता नहीं चला कैसे हुए आउट

जब मिलर क्लीन बोल्ड हुए तो मैच थोड़ी देर के लिए रूक गया क्योंकि आउट होने के बावजूद डेविड मिलर पवेलियन की तरफ नहीं गए और क्रीज पर ही खड़े रहे जब थर्ड अंपायर ने उनको जाने के लिए कहा तभी वो पवेलियन लौटे। हुआ यूं कि, वॉशिंगटन सुंदर की फुल लेंथ की डिलिवरी को खेलने में मिलर पूरी तरह से चकमा खा गए और बल्ले के बेहद पास से होते हुए स्टंप से टकराई। हालांकि, पहली झलक में देखने पर यह पता नहीं चला कि था कि वो कैसे आउट हुए।


ऑनफील्ड अंपायर भी यह देखना चाहते थे कि वे बोल्ड हुए हैं या फिर विकेटकीपर संजू सैमसन के दस्तानों सु लगकर गेंद ने विकेट गिरी हैं। जब रिप्ले देखा गया तो उसमें साफ पता चला कि वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर डेविड मिलर क्लीन बोल्ड हुए हैं। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। कप्तान शिखर धवन का यह फैसला सही साबित हुआ।

भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए चायना मैच बॉलर कुलदीप यादव ने चार विकेट चटकाए वहीं शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर ने भी 2 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here