सनी देओल की वो पांच सबसे फ्लॉप फिल्में जिन्होंने बर्बाद कर दिया उनका करियर

सनी देओल का जब भी जिक्र होता है तो रौबदार आवाज और ढाई किलों का मुक्का बरबस जहन में आ जाता है। हम सभी जानते हैं कि सनी देओल धर्मेंद्र के बेटे और बॉबी देओल के भाई हैं। सनी देओल ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्मे दी हैं। इन फिल्मों में घातक, घायल, डर, कहर, बॉर्डर और ग़दर जैसी फिल्मों का नाम आता है। अपने जमाने में सनी अपने दम पर किसी भी फिल्म को हिट कराने का माद्दा रखते थे। उनकी जब फ़िल्में आती थी तो सिनेमा घर पर लोगों की भीड़ लग जाती थी।

सनी देओल अपने ‘ढाई किलों मुक्के’ के अलावा अपनी डायलॉग डिलीवरी के लिए जाने जाते हैं। आज भी उनके बहुत सारे फैंस उनकी फिल्मों का इंतज़ार बहुत बेसब्री से करते हैं। हालांकि इस समय सनी देओल बहुत ही कम फिल्मों में नज़र आते हैं। 2019 में उन्होंने अपने बेटे करण देओल को बॉलीवुड में लांच किया। इस फिल्म का नाम था ‘पल पल दिल के पास’ हालांकि यह फिल्म ज्यादा नहीं चली।

सनी देओल की फिल्मे अक्सर गरीब-मजलूम लोगों पर आधारित होती हैं जहाँ पर वह दबे कुचले लोगों को इन्साफ दिलाते हैं फिर चाहे दामिनी हो या कहर। एक जमाने में सनी सबसे बड़े एक्टर माने जाते थे। लेकिन जैसे-जैसे समय गुजरा उनका स्टारडम कम होता गया। आज हम आपको सनी के करियर की 5 फिल्मों के बारे में बतायेंगे जो बहुत ही फ्लॉप साबित हुई और इन फिल्मो से उनका स्टारडम और मार्केट वैल्यू काफी गिर गयी।

1- काफिला

सनी देओल की इस फिल्म के बारे में शायद ही ज्यादा लोगों को पता है। यह फिल्म 17 करोड़ की लागत से बनी थी। बॉक्स आफिस पर यह केवल 7 करोड़ ही कमा पायी। इस फिल्म का निर्देशन अमितोज मान ने किया था। इसमें सनी के अलावा सना नकाज ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म सन्न 2007 में रिलीज हुई थी।

2- खुदा की कसम

इस फिल्म में सनी देओल और तब्बू ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म सन्न 2010 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में एक्शन भरपूर था। यह फिल्म 9 मिलयन रुपये में बनी थी और इसने मात्र 76 लाख की कमाई की थी। सनी के करियर की यह सबसे फ्लॉप फिल्मों में से एक गिनी जाती है। सनी के डाई हार्ड फैन भी इस फिल्म के बारे में नहीं सुने होंगे।

3- जो बोले सो निहाल

सन्न 2005 में आयी फिल्म ‘जो बोले सो निहाल’ कॉमेडी और एक्शन से भरपूर फिल्म थी। सनी ने इस फिल्म में एक सिख की भूमिका निभाई थी। इसमें वह एक ईमानदार पुलिसकर्मी बने थे। दर्शकों ने इस फिल्म को हालांकि पसंद किया लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा सकी। यह फिल्म 15 करोड़ की लागत से बनी थी और इसने मात्र 8 करोड़ की कमाई की थी।

4- रोक सको तो रोक लो

इस फिल्म को शायद ही कोई सनी देओल का फैन जानता होगा। यह फिल्म सन्न 2014 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म 9 करोड़ की लागत से बनी थी और इसने मात्र 1.49 करोड़ की ही कमाई की थी।

5- लकीर

सन्न 2004 में आयी फिल्म लकीर सनी देओल के करियर की सबसे फ्लॉप फिल्मों में से एक गिनी जाती है। इस फिल्म में सुनील शेट्टी और जॉन अब्राहम भी थे। इसके बावजूद भी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा सकी।

यह भी पढ़ें : गोविंदा की वो 5 गलतियां, जिन्होंने बर्बाद कर दिया उनका करियर, ऐसे हुए बॉलीवुड से गायब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here