Home बॉलीवुड बंगाली परिवार से संबंध रखती हैं बॉलीवुड की ये 8 हसीनाएं

बंगाली परिवार से संबंध रखती हैं बॉलीवुड की ये 8 हसीनाएं

0
बंगाली परिवार से संबंध रखती हैं बॉलीवुड की ये 8 हसीनाएं

बॉलीवुड में इस समय आउटसाइडर एक्टर और कलाकार के मुद्दे पर बहस छिड़ी हुई है। मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में देश भर के तमाम लोग काम करते हैं। मुंबई में न केवल देश से ही बल्कि विदेश से भी लोग काम करने आते हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बंगाल के लोगों का बहुत बड़ा हाथ रहा है। फिर चाहे ऋषिकेश मुखर्जी हो या शर्मीला तैगोर। आइये आज हम आपको बंगाल की कुछ खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारें में बताते हैं जिन्होंने बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल किया।

1- काजोल

Kajol

काजोल का नाम बॉलीवुड की सबसे बड़ी अभिनेत्री के रूप में दर्ज हैं। वह अजय देवगन की पत्नी हैं। काजोल गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री तनूजा की बेटी हैं। हालांकि काजोल का जन्म मुम्बई में ही हुआ है लेकिन उनकी माँ तनूजा बंगाली हैं। काजोल के चाचा जॉय मुखर्जी बॉलीवुड के एक मशहूर एक्टर रह चुके हैं। काजोल का परिवार बंगाली हैं।

2- रानी मुखर्जी

Rani mukerji

रानी मुखर्जी काजोल की कजिन सिस्टर हैं। इस तरह से उनका भी परिवार बंगाली हुआ। रानी ने फिल्म ‘राजा की आयेगी बारात’ से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया। उन्हें फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ से पहचान मिली। इस समय रानी बॉलीवुड के मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा की पत्नी है।

3- मौनी राय

Moni Roa

चोटे पर्दे के मशहूर शो ‘नागिन’ से मशहूर हुई बंगाली बाला मौनी राय इस समय बॉलीवुड की सबसे हॉट अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। मौनी ने ‘गोल्ड’ और ‘मेड इन चाइना’ जैसी फिल्म में काम किया है। आपको बता दें कि मौनी बंगाल की रहने वाली हैं। हिंदी फिल्मो में एक्टिंग करने के अलावा मौनी कई आइटम सोंग में भी नज़र आ चुकी हैं।

4- बिपाशा बसु

Bipasha Basu

बॉलीवुड की सबसे हॉट बंगाली बाला बिपाशा बसु का जन्म दिल्ली में हुआ था। उनका परिवार बंगाली हैं। बिपाशा ने ‘अजनबी’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद उन्हें ‘मर्डर’ फिल्म से पहचान मिली। बिपाशा कई मशहूर बॉलीवुड फिल्मों के आइटम सोंग में नज़र आ चुकी है। वह अब भी सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। उन्होंने करण सिंह ग्रोवर के साथ शादी की है।

5- सुस्मिता सेन

Sushmita Sen

1994 में मिस यूनिवर्स रह चुकी सुस्मिता सेन बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनका जन्म हैदराबाद में हुआ था। वह दिल्ली में भी रह चुकी है। इनका जन्म सन्न 1975 में हुआ था। दिलबर दिलबर गाने से मशहूर हुई सुस्मिता ने बॉलीवुड के तमाम बड़े एक्टर के साथ काम किया है।

6- पाउली दाम

Paoli Dam

कोलकाता की रहने वाली पाउली दाम ने बॉलीवुड में फिल्म ‘हेट स्टोरी’ से डेब्यू किया था। जब उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था तो अपनी हॉटनेस से तहलका मचा दिया था। उनके इस बोल्ड अवतार को लोगों ने काफी पसंद भी किया था। बॉलीवुड के अलावा पाउली ने कई बंगाली फिल्मों में काम किया है।

7- रिया चक्रवती

Rhea Chakraborty

‘मेरे डैड की मारुती’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली रिया चक्रवती इस समय सबसे ज्यादा चर्चा में है। सुशांत सिंह के केस के बाद पूरे देश की नज़र उनपर है। रिया का परिवार बंगाली हैं। लेकिन उनका लालन-पालन और पढ़ाई हरियाणा तथा आगरा में हुई है।

8- रिया सेन

Ria Sen

रिया सेन भी वह बंगाली बाला है जिन्होंने एक समय में अपने हुस्न की खूब चमक बिखेरी थी। हालांकि इस समय वह बड़े पर्दे से दूर हैं। लेकिन जब-जब बंगाली अभिनेत्रियों की बात आती हैं तो उनका नाम जरूर इस लिस्ट में आता है।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड की इन 6 अभिनेत्रियों की लव स्टोरी रह गई अधूरी, एक दुसरे से हो गए अलग

दो बार माँ बनने के बाद भी इन 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों की फिटनेस और खूबसूरती और नही आई कोई कमी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here