पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर नहीं पचा पाए पाकिस्तान की हार, रोते हुए सोशल मीडिया पर की घटिया पोस्ट

भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में जिस तरह का मैच देखने को मिला वैसा क्रिकेट इतिहास में बहुत कम देखने को मिलता हैं। पाकिस्तान के खिलाफ जिस परिस्थिति में भारतीय टीम मैच जीती उससे जाहिर होता है कि इस वर्ल्ड कप के लिए भारत की तैयारी कितनी जबरदस्त है। हालांकि इस मैच में भारत के ओपनिंग बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाए।

लेकिन विराट कोहली ने दिखा साबित कर दिया कि क्यों उन्हें दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में क्यों शुमार किया जाता है और क्यों उन्हें किंग कहा जाता है। भारत 31 रन पर चार विकेट गंवा चुका था और टीम इंडिया मुश्किल में थी। तब भारत की डूबती हुई नैया को विराट कोहली ने पार लगाया। जिसमें हार्दिक पांड्या ने भी उनका अच्छा साथ दिया और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके भारत को जीत के पास पहुंचाया।

एक तरफ जहां इस मैच के बाद भारत में जश्न का माहौल था वहीं पाकिस्तान में मातम छा गया। इस बीच अंपायर के एक फैसले को लेकर पूरे पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है। बहुत से पाकिस्तानी हार को पचा नहीं पा रहे हैं और खुन्नस में भारत पर और अंपायर पर बेइमानी का आरोप लगा रहे हैं जिसमें पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का भी नाम शामिल है। अख्तर ने कहा कहा आइये आपको बताते हैं।

दरअसल, जब भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की दरकार थी तब विराट कोहली और हार्दिक पांड्या बैटिंग कर रहे थे। इस ओवर की पहली 3 गेंदों पर सिर्फ 3 रन आए, चौथी गेंद पर विराट स्ट्राइक पर थे। इस मौके पर पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज नवाज ने एक गेंद डाली जिसकी हाइट काफी ज्यादा थी फिर भी विराट ने इस पर छक्का भी लगाया साथ ही कमर से ऊंची होने की वजह से अंपायर ने इसको नो बॉल भी करार दिया।

अंपायर द्वारा उस गेंद को नो बॉल दिए जाने पर पाकिस्तानी गुस्सा हो गए। पाकिस्तान के लोगों का मानना है कि उस समय अंपायर का फैसला गलत था, सोशल मीडिया पर पाकिस्तान में #Cheating और #NO_BALL ट्रेंड करने लगा। इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से विराट कोहली की तस्वीर लगाकर कैप्शन में अंपायरों को उस निर्णय के लिए ताना मारा।


अख्तर ने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि, ‘अंपायर भाइयों आज रात सोच-विचार करने के लिए आपके लिए खाना’ अख्तर के इस ट्वीट पर भारतीय फैंस ने उन्हें खूब ट्रोल किया और समझाया कि हार पर ऐसे रोना अच्छी बात नहीं है हार पचाने की क्षमता रखो।

वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी पाकिस्तान की हार पर खूब मजे लिए और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की फोटो का मीम शेयर करते हुए पड़ोसी देश पाकिस्तान वालों से कहा कि “आप लोग रोना बन्द किजिए”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here