टीम इंडिया के हाथों मिली हार पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने दी प्रतिक्रिया

भारत और पाकिस्तान के बीच कल‌ जो मैच हुआ वैसा मैच शायद ही ऐसा कोई मैच इतिहास में आपने देखा हो। बिल्कुल आखिरी गेंद तक दोनों टीमों की दिल की धड़कनें बढ़ीं हुई थी। लेकिन आखिर में भारत ने बाजी मार ली। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए सुपर-12 के अपने पहले मुकाबले में भी दोनों टीमों के बीच आखिरी गेंद का रोमांच देखने को मिला जिसमें भारत ने पाकिस्तान टीम को 4 विकेट से हराया।

पाकिस्तान की इस हार पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने इस क्लोज मैच के बाद क्या कुछ कहा आइये आपको बताते हैं।

रमीज राजा ने सोशल मीडिया के जरिए इस के मैच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में हुई कड़ी टक्कर की उन्होंने प्रशंसा की है। उन्होंने लिखा एक शानदार मैच! आप कुछ जीतते हैं आप कुछ खो देते हैं और जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह खेल क्रूर और अनफेयर हो सकता है। टीम पाकिस्तान बल्ले और गेंद के साथ और अधिक नहीं दे सकता था। उनके प्रयास पर बहुत गर्व है!

रमीज राजा ने कहा था मैं मैच देखने नहीं जाऊंगा

इस मैच से कुछ दिन पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा था कि वह इस मैच को देखने नहीं जाएंगे। इसके पीछे की वजह बताते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा था कि जब वह चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के खिलाफ खेलते देखते हैं तो वह अक्सर अन्य दर्शकों के साथ लड़ाई में पड़ जाते हैं।

रमीज ने पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल पर कहा था, ‘मैं पाकिस्तान का (टी20 वर्ल्ड कप में) पहला मैच देखने नहीं जाऊंगा। मैं भावनात्मक रूप से इससे काफी जुड़ा हुआ हूं, इसलिए मैं मैच देखने नहीं जाता क्योंकि वहां लोगों के साथ मेरी लड़ाई हो जाती है। कई लोगों ने मुझसे वर्ल्ड कप का पहला मैच देखने को कहा भी है, लेकिन मैंने मना कर दिया। मैं घर में बैठकर इस मुकाबले को टीवी पर देखूंओगा’

गौरतलब है कि एशिया कप में जब पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था तो रमीज राजा एक भारतीय पत्रकार से भिड़ गए थे और उनके सवाल का जवाब ना देते हुए कहा था कि तुम हिंदुस्तान से हो तुम तो आज बहुत खुश होगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here