कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों दिया मोहम्मद शमी को आखिरी ओवर, जिसमें भारत को मिले 4 विकेट

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भिड़ने से पहले भारतीय टीम ने ने सोमवार को पहले वॉर्म-अप मैच खेला जिस में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 रनों से शिकस्त दी। इस रोमांचक मैच में अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा दिया। पूरे मैच में शमी ने गेंदबाजी नहीं की, लेकिन आखिरी के 20वें ओवर में सिर्फ 4 रन देकर 3 विकेट झटके और भारतीय टीम को मैच जिताया।

मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम 187 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी थी, लेकिन आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी। कप्तान रोहित शर्मा ने काफी सोच विचार करने के बाद आखिरी ओवर मोहम्मद शमी को दिया और उनका यह फैसला सही साबित हुआ। आखिरी ओवर में क्रीज पर पैट कमिंस और जोश इंग्लिस की जोड़ी मौजूद थी। यहां से लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया यह मैच आसानी से जीत लेगी। शमी ने पहली दो गेंदों पर 4 रन दिए थे।

मगर इसके बाद तीसरी गेंद पर उन्होंने पैट कमिंस को आउट किया। इस गेंद पर सीमा रेखा पर विराट कोहली ने एक हाथ से लाजवाब कैच पकड़ा और यहीं से मैच पलट गया अगर यह छक्का हो जाता तो भारत यह मैच हार सकता था लेकिन कोहली ने अपनी शानदार फील्डिंग से भारतीय टीम को मैच में बनाए रखा फिर रही सही कसर मोहम्मद शमी ने पूरी कर दी।

इसके बाद अगली बॉल पर एश्टन एगर रनआउट हो गए। अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 2 बॉल पर 7 रन चाहिए थे। पांचवीं बॉल पर शमी ने जोश इंग्लिस को क्लीन बोल्ड कर दिया। आखिरी बॉल पर 7 रन चाहिए थे, लेकिन शमी ने केन रिचर्ड्सन को भी क्लीन बोल्ड कर दिया इस तरह भारत 6 रनों से मैच जीत गया।

क्यों दिया मोहम्मद शमी को आख़िरी ओवर

मैच खत्म होने के‌ बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की और अपने बयान में कहा कि, ” सुधार की गुंजाइश है, लेकिन मैं गेंदबाजों से अधिक निरंतरता चाहता हूं। आपको चीजों को सरल रखने और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। कुल मिलाकर हमारे लिए यह मैच अच्छा रहा। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की साझेदारी अच्छी थी और इसने हम पर दबाव डाला। हालांकि वह (मोहम्मद शमी) लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं, इसलिए हम उन्हें एक ओवर देना चाहते थे। उसे एक चुनौती देना चाहता था और उसे अंतिम ओवर फेंकने देना चाहता था, और आपने देखा कि उसने क्या किया”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here